दिल्ली में पेट्रोल-डीजल पर वैट बढ़ा, बढ़ेंगी कीमतें

दिल्ली वालों को महंगाई का तगड़ा झटका लगा है। केजरीवाल सरकार ने डीजल-पेट्रोल पर वैट बढ़ा दिया है, जिसका असर आधी रात से देखने को मिलने लगेगा। दिल्ली में पेट्रोल 2.78 रुपए महंगा हो जाएगा, जबकि डीजल की कीमतों मे 1.83 रुपए बढ़ोतरी हो जाएगी। बढ़ी हुई कीमतें बुधवार आधी

By Amit MishraEdited By: Publish:Wed, 15 Jul 2015 08:17 PM (IST) Updated:Wed, 15 Jul 2015 09:10 PM (IST)
दिल्ली में पेट्रोल-डीजल पर वैट बढ़ा, बढ़ेंगी कीमतें

नई दिल्ली। दिल्ली वालों को महंगाई का तगड़ा झटका लगा है। केजरीवाल सरकार ने डीजल-पेट्रोल पर वैट बढ़ा दिया है, जिसका असर आधी रात से देखने को मिलने लगेगा। दिल्ली में पेट्रोल 2.78 रुपए महंगा हो जाएगा, जबकि डीजल की कीमतों मे 1.83 रुपए बढ़ोतरी हो जाएगी। बढ़ी हुई कीमतें बुधवार आधी रात से लागू हो जाएंगी।

दिल्ली में पेट्रोल पर वैट 20 फीसदी से बढ़ाकर 25 फीसदी किया गया है, जबकि डीजल पर वैट 12.5 फीसदी से बढ़ाकर 16.6 फीसदी कर दिया गया है। दिल्ली में वैट बढ़ने के बाद अब पेट्रोल की कीमत 69.43 रुपए प्रति लीटर होगी, जबकि डीजल की कीमत 52.07 रुपए प्रति लीटर होगी।

पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों के बाद कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी पर हमला बोला है। कांग्रेस नेता अजय माकन ने ट्वीट कर कहा है कि केजरीवाल सरकार ने विज्ञापन के बजट को पूरा करने के लिए वैट में इजाफा किया है।

chat bot
आपका साथी