जलभराव पर भेजा जा रहा नोटिस : कमलजीत

फोटो संख्या 7 यूटीएम 2 जागरण संवाददाता पश्चिमी दिल्ली राजधानी में कोरोना संकट कम हुआ है। यह अच्छी बात है लेकिन हमें अभी भी सतर्कता बरतनी चाहिए। निगम की ओर से इलाके में सैनिटाइजेशन के अलावा डेंगू मलेरिया से बचने के लिए दवाओं का छिड़काव किया जा रहा है। साथ ही इलाके की सोसायटियों व सार्वजनिक स्थलों कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया जा रहा है। जहां पर भी जलभराव मिलता है निगम नोटिस भेज रहा है। लोगों को इस बात के लिए सतर्क रहना होगा कि उनके आसपास कहीं भी जलभराव नहीं हो। साफ पानी में डेंगू के मच्छर पनपने का खतरा सबसे ज्यादा होता है। यह बात निगम पार्षद कमलजीत सहरावत ने कही। उन्होंने कहा कि द्वारका की सोसायटियों में जाकर निगम कर्मी निरीक्षण कर रहे हैं। अभी के समय में डेंगू व मलेरिया के फैलने का खतरा सबसे ज्यादा रहता है। पहले फॉगिग भी कराई जाती थी लेकिन अभी के समय में फॉगिग नहीं किया जा सकता है। ऐसे में हर शख्स

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 Aug 2020 08:38 PM (IST) Updated:Fri, 07 Aug 2020 08:38 PM (IST)
जलभराव पर भेजा जा रहा नोटिस : कमलजीत
जलभराव पर भेजा जा रहा नोटिस : कमलजीत

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : राजधानी में कोरोना संकट कम हुआ है। यह अच्छी बात है, लेकिन हमें अभी भी सतर्कता बरतनी चाहिए। निगम की ओर से इलाके में सैनिटाइजेशन के अलावा डेंगू, मलेरिया से बचने के लिए दवाओं का छिड़काव किया जा रहा है। साथ ही इलाके की सोसायटियों व सार्वजनिक स्थलों, कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया जा रहा है। जहां पर भी जलभराव मिलता है निगम नोटिस भेज रहा है। लोग को इस बात के लिए सतर्क रहना होगा कि उनके आसपास कहीं भी जलभराव नहीं हो। साफ पानी में डेंगू के मच्छर पनपने का खतरा सबसे ज्यादा होता है। ये बातें निगम पार्षद कमलजीत सहरावत ने कहीं।

उन्होंने कहा कि द्वारका की सोसायटियों में जाकर निगमकर्मी निरीक्षण कर रहे हैं। अभी के समय में डेंगू व मलेरिया के फैलने का खतरा सबसे ज्यादा रहता है। पहले फॉगिग भी कराई जाती थी, लेकिन अभी के समय में फॉगिग नहीं किया जा सकता है। ऐसे में हर शख्स को इस बात का ध्यान रखना होगा कि अगर कहीं भी जलभराव दिखाई दे तो उसकी जानकारी निगमकर्मी को दें ताकि जल्द से जल्द वहां से पानी को हटाया जा सके। इसके अलावा इलाके के नालों में दवाओं का छिड़काव किया जा रहा है। हमारी पूरी कोशिश है कि इलाके को साफ-सुथरा बनाए रखें। स्वच्छता से ही हम बीमारी को दूर भगा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी