गणतंत्र दिवस पर चाक चौबंद रहेगी सुरक्षा व्यवस्था: पीके मिश्रा

जागरण संवाददाता बाहरी दिल्ली किसानों के ट्रैक्टर परेड के बीच गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा व्यव

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 05:08 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 05:08 PM (IST)
गणतंत्र दिवस पर चाक चौबंद रहेगी सुरक्षा व्यवस्था: पीके मिश्रा
गणतंत्र दिवस पर चाक चौबंद रहेगी सुरक्षा व्यवस्था: पीके मिश्रा

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली:

किसानों के ट्रैक्टर परेड के बीच गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस पूरी तरह से सतर्क है और क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रहेगी। इसकी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। यह बातें रोहिणी जिले के पुलिस उपायुक्त पीके मिश्रा ने कही।

उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा इंतजामों को लेकर रोहिणी जिला पुलिस की ओर से एक सप्ताह पूर्व ही तैयारियां शुरू कर दी गई थीं। इसके लिए थाना स्तर पर संदिग्ध व्यक्तियों, गतिविधियों पर विशेष रूप से नजर रखने की कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई थीं। इसके तहत पूरे जिले में किरायेदारों, घरेलू सहायक आदि के सत्यापन शुरू की गई और इसकी जांच भी की गई। ऐसे कई मामले सामने आए, जिनमें लोगों ने अपने घरों में रखे किरायेदारों, घरेलू सहायक, सहायिका का सत्यापन नहीं कराया था। ऐसे लोगों के खिलाफ विभिन्न थानों में कई मामले दर्ज किए गए और उनके किरायेदारों आदि का सत्यापन भी किया गया। इनमें कई संदिग्धों से पूछताछ भी की गई।

उन्होंने कहा कि एक सप्ताह पूर्व से ही विभिन्न मुख्य मार्गो पर बैरिकेडिग कर वाहनों की जांच बढ़ा दी गई है तो प्रमुख इलाके, बाजारों, मॉल आदि में भी पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई। क्षेत्र में पुलिस टीमें गठित कर गश्त में भी तेजी लाई गई। गणतंत्र दिवस के मौके पर जिला पुलिस के अलावा पारा मिलिट्री फोर्स के भी दो हजार ज्यादा जवानों की तैनाती की गई है। सुरक्षा के लिए कई जगहों पर मचान भी बनाए गए हैं। ट्रैक्टर परेड रूट पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था

गणतंत्र दिवस पर कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर आंदोलनकारी किसान सिघु बार्डर से औचंदी बार्डर तक ट्रैक्टर परेड निकालेंगे। इस परेड रूट का करीब 25 किलोमीटर का हिस्सा रोहिणी जिले में पड़ेगा। ऐसे में इस हिस्से में पुलिस व पारा मिलिट्री फोर्स की विशेष तैनाती कर दी गई है। इस दौरान सुरक्षाकर्मी न केवल परेड के साथ चलेंगे, बल्कि निर्धारित जगहों पर डयूटी कर सुरक्षा व्यवस्था को भी पुख्ता करेंगे।

डीसीपी ने जिले के लोगों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं और उनसे सुरक्षा व्यवस्था में सहयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि कहीं भी अगर कुछ भी संदिग्ध नजर आए तो लोग तुरंत पुलिस को सूचना दें।

chat bot
आपका साथी