केजरीवाल अड़े- कहा 'PM मोदी की डिग्री सार्वजनिक करे CIC'

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी पर नया हमला किया है। उन्होंने सीआइसी से जानकारी को सार्वजनिक करने की मांग की है। आज भाजपा इस पर अपना स्‍टैंड ले सकती है।

By Manish NegiEdited By: Publish:Thu, 28 Apr 2016 08:48 PM (IST) Updated:Fri, 29 Apr 2016 02:26 PM (IST)
केजरीवाल अड़े- कहा 'PM मोदी की डिग्री सार्वजनिक करे CIC'

नई दिल्ली [राज्य ब्यूरो]। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय सूचना आयुक्त (सीआइसी) से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शिक्षा से जुड़ी जानकारी को सार्वजनिक करने की मांग को एक बार फिर अड़ गए हैं। हालांकि अभी इस मामले में भाजपा की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, लेकिन उम्मीद की जा रही है आज इस पर भाजपा अपना स्टैंड साफ करेेगी। हालांकि अभी तक इस मामले में पार्टी मौन रही है।

केजरीवाल ने गुरुवार को केंद्रीय सूचना आयुक्त प्रोफेसर एम. श्रीधर आचार्युलू को लिखे पत्र में कहा कि ऐसे आरोप लग रहे हैं कि प्रधानमंत्री के पास कोई डिग्री नहीं है। देश की जनता जानना चाहती है और आपने उनकी डिग्री से संबंधित जानकारी सार्वजनिक करने से मना क्यों कर दिया।

केजरीवाल ने पत्र के जरिये सूचना आयोग पर भी सवाल खड़े किए। कहा कि आप मेरी सारी जानकारी सार्वजनिक करना चाहते हैं जिस पर मुझे कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन प्रधानमंत्री की डिग्री से जुड़ी जानकारी छुपाना चाहते हैं। ऐसा करने से जनता के मन में शंका पैदा होगी कि क्या आयोग निष्पक्ष है?

गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान वाराणसी के उम्मीदवार के तौर पर जो हलफनामा दाखिल किया था, उसमें जानकारी दी थी कि वर्ष 1978 में उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से बैचलर ऑफ आ‌र्ट्स की डिग्री हासिल की थी। जबकि वर्ष 1983 में गुजरात यूनिवर्सिटी, अहमदाबाद से मास्टर ऑफ आ‌र्ट्स की डिग्री ली।

ये भी पढ़े : अगस्ता वेस्टलैंड पर केजरीवाल का ट्वीट- 'मेरे दफ्तर पर रेड तो कांग्रेस पर क्यों नहीं'

chat bot
आपका साथी