ऑटो सवार एनआरआइ महिला के साथ झपटमारी

अमेरिका से पांच साल बाद कुछ दिनों के लिए भारत आई एक एनआरआइ महिला के साथ पांडव नगर इलाके में खौफनाक वारदात हुई। एनएच-9 पर बाइक सवार तीन बदमाशों ने चलते ऑटो में उनके साथ झपटमारी की। महिला ने बैग बचाने की काफी कोशिश की इस कारण वह ऑटो में आधी बाहर भी लटक गईं लेकिन बैग का फीता टूट गया और बदमाश उसे लेकर फरार हो गए। बैग में 600 डॉलर छह हजार रुपये दो मोबाइल के अलावा महिला का अमेरिकी ग्रीन कार्ड पासपोर्ट व अन्य जरूरी सामान व दस्तावेज थे। पीड़िता का¨लदी द्विवेदी (39) की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Feb 2019 07:47 PM (IST) Updated:Sun, 24 Feb 2019 07:47 PM (IST)
ऑटो सवार एनआरआइ महिला के साथ झपटमारी
ऑटो सवार एनआरआइ महिला के साथ झपटमारी

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : अमेरिका से पांच साल बाद कुछ दिनों के लिए भारत आई एक एनआरआइ महिला के साथ पांडव नगर इलाके में खौफनाक वारदात हुई। एनएच-9 पर बाइक सवार तीन बदमाशों ने चलते ऑटो में उनके साथ झपटमारी की। महिला ने बैग बचाने की काफी कोशिश की, इस कारण वह ऑटो में आधी बाहर भी लटक गईं, लेकिन बैग का फीता टूट गया और बदमाश उसे लेकर फरार हो गए। बैग में 600 डॉलर, छह हजार रुपये, दो मोबाइल के अलावा महिला का अमेरिकी ग्रीन कार्ड, पासपोर्ट व अन्य जरूरी सामान व दस्तावेज थे। पीड़िता का¨लदी द्विवेदी (39) की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। का¨लदी द्विवेदी इस घटना के बाद काफी सहमी हुई हैं। उन्होंने कहा कि डॉलर या रुपये झपटमार अपने पास रख लें, लेकिन ग्रीन कार्ड और पासपोर्ट लौटा दें। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि महिला के मोबाइल को सर्विलांस पर लगाकर आरोपितों तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है।

का¨लदी पति के साथ अमेरिका में रहती हैं। शुक्रवार रात करीब तीन बजे वह दिल्ली पहुंची थीं। इसके बाद वह गाजियाबाद अपने रिश्तेदार के यहां चली गईं। शनिवार दोपहर का¨लदी सरोजनी नगर खरीदारी के लिए पहुंची थीं। वहां से ऑटो से गाजियाबाद लौट रही थीं। एनएच-9 पर दोपहर बाद करीब 4:30 बजे बाइक सवार तीन बदमाश पहुंचे। उन्होंने हेलमेट नहीं लगाया था। उन्होंने बायीं तरफ से ऑटो के बराबर में बाइक लगा ली। का¨लदी ने चालक को ऑटो आगे निकालने या रोकने के लिए कहा। ऑटो चालक कुछ समझ पाता, उससे पहले बाइक पर पीछे बैठे बदमाश ने महिला के बैग पर झपट्टा मार दिया। खींचा-तानी में बैग का फीता टूट गया। बदमाश बैग लेकर फरार हो गए। का¨लदी के एक रिश्तेदार ने बताया कि वह दो हफ्ते के लिए भारत आई हैं। उन्हें लखनऊ में रहने वाले अपने माता-पिता को साथ लेकर वापस जाना था, लेकिन अब उनके पास पासपोर्ट और ग्रीन कार्ड नहीं है। इस कारण फिलहाल उन्होंने टिकट रद करवा दिया है।

chat bot
आपका साथी