DDCA स्कैम: भाजपा ने कहा अरुण जेटली से माफी मांगे अरविंद केजरीवाल

डीडीसीए मामले में तीन सदस्यीय जांच आयोग की रिपोर्ट आने के बाद भाजपा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जोरदार वार किया है। आयोग की रिपोर्ट आने के बाद भाजपा प्रवक्ता एमजे अकबर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जांच रिपोर्ट में वित्त मंत्री अरुण जेटली का कहीं भी

By Amit MishraEdited By: Publish:Sun, 27 Dec 2015 03:01 PM (IST) Updated:Mon, 28 Dec 2015 08:03 AM (IST)
DDCA स्कैम: भाजपा ने कहा अरुण जेटली से माफी मांगे अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली। डीडीसीए मामले में तीन सदस्यीय जांच आयोग की रिपोर्ट आने के बाद भाजपा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जोरदार वार किया है। आयोग की रिपोर्ट आने के बाद भाजपा प्रवक्ता एमजे अकबर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जांच रिपोर्ट में वित्त मंत्री अरुण जेटली का कहीं भी नाम नहीं है और अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेटली से माफी मांगनी चाहिए।

गौरतलब है कि डीडीसीए विवाद में वित्तीय अनियमितताओं के आरोप झेल रहे वित्त मंत्री अरुण जेटली को दिल्ली सरकार के तीन सदस्यीय आयोग ने क्लीन चिट दे दी है। डीडीसीए में कथित घोटाले की जांच को लेकर केजरीवाल सरकार द्वारा कमीशन गठित किया गया था।

कमीशन की रिपोर्ट में बतौर डीडीसीए अध्यक्ष अरुण जेटली पर किसी तरह की धोखाधड़ी का मामला नहीं पाया गया है। 247 पन्नों की रिपोर्ट में फिरोजशाह कोटला स्टेडियम के निर्माण में आर्थिक अनियमितताओं की बात कही गई है, लेकिन जेटली के कार्यकाल में किसी तरह की गड़बड़ी का जिक्र नहीं है।

दिल्ली के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार के खिलाफ हुई सीबीआई कार्रवाई पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि डीडीसीए से जुड़ी एक फाइल को हासिल करने के लिए उनके दफ्तर में छापेमारी की कार्रवाई की गई और वित्त मंत्री जेटली इस मामले में फंस रहे थे इसलिए केंद्र सरकार ने जेटली को बचाने के लिए सीबीआई का इस्तेमाल किया।

chat bot
आपका साथी