अंबाला के कारोबारी की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली: 29 अक्टूबर की रात समयपुर बादली में लूटपाट का विरोध करने

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Nov 2017 12:13 AM (IST) Updated:Tue, 07 Nov 2017 12:13 AM (IST)
अंबाला के कारोबारी की हत्या का आरोपी गिरफ्तार
अंबाला के कारोबारी की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली: 29 अक्टूबर की रात समयपुर बादली में लूटपाट का विरोध करने पर अंबाला के कारोबारी अशोक की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने हत्या के आरोप में जहांगीरपुरी के विजय उर्फ दत्तला को गिरफ्तार किया है। उसके पास से कारोबारी का लूटा गया मोबाइल फोन बरामद किया है।

उसकी गिरफ्तारी से हत्या, लूटपाट के 9 मामलों की गुत्थी सुलझा ली गई है। रोहिणी जिले के पुलिस उपायुक्त ऋषिपाल ने बताया कि अशोक इलेक्ट्रॉनिक सामानों की खरीदारी के बाद अंबाला जाने के लिए रात करीब साढ़े दस बजे एक ऑटो से जीटी रोड पर नंगली पुना के पास पहुंचा था। वह और ऑटो चालक वहां किसी दूसरे वाहन के इंतजार में थे। उसी दौरान दो बदमाशों ने चाकू के बल पर दोनों को कब्जे में ले लिया था। चालक ने नकदी आदि बदमाशों को दे दिया था, लेकिन अशोक ने बदमाशों का विरोध किया तो एक बदमाश ने उसे चाकू घोंप दिया था, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी।

मामले की जांच के लिए स्पेशल स्टाफ के एसीपी रूपलाल की देखरेख में तीन टीमें बनाई गई थीं। जांच के क्रम में वारदात में दत्तला गैंग के बदमाशों के शामिल होने की जानकारी मिली। इस बीच 4 नवंबर को इंस्पेक्टर अजय को सूचना मिली कि गैंग का सरगना विजय उर्फ दत्तला जीटी रोड पर किसी वारदात को अंजाम देने के लिए आने वाला है। ऐसे में पुलिस की टीम ने उसे दबोच लिया।

पूछताछ में उसने बताया कि वह हाइवे पर वाहन चालकों, राहगीरों को निशाना बनाता था। शुरुआत में वह छोटी-मोटी चोरी करता था, लेकिन बाद में कुछ बदमाशों के संपर्क में आने के बाद बड़ी घटनाओं को अंजाम देने लगा। पुलिस उसके गिरोह के अन्य बदमाशों की तलाश कर रही है।

chat bot
आपका साथी