दाखिले से जुड़े वेबिनार में छात्रों को दिए गए सवालों के जवाब

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के कॉलेजों की तरफ से मंगलवार को दो वेबिनार का आयोजन हुआ। इन दोनों वेबिनार में छात्रों को डीयू के विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले को लेकर कई बातों की जानकारी दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 11:30 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 11:30 PM (IST)
दाखिले से जुड़े वेबिनार में छात्रों को दिए गए सवालों के जवाब
दाखिले से जुड़े वेबिनार में छात्रों को दिए गए सवालों के जवाब

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली :

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के कॉलेजों की तरफ से मंगलवार को दो वेबिनार का आयोजन हुआ। इन दोनों वेबिनार में छात्रों को डीयू के विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले को लेकर कई बातों की जानकारी दी गई। पहला वेबिनार डीयू के साउथ कैंपस स्थित आत्माराम सनातन धर्म (एआरएसडी) कॉलेज की तरफ से किया गया। सुबह 10.30 बजे 12.30 बजे तक इसका आयोजन हुआ। इसमें डीयू की दाखिला समिति के सदस्य व डीयू के मीडिया समन्वयक प्रो. संजीव सिंह, एआरएसडी कॉलेज के प्राचार्य ज्ञानतोष झा, दाखिला समिति के सदस्य हरीश धवन, आनंद सोनकर, डॉ. अनामिका प्रसाद एवं एआरएसडी कॉलेज की शिक्षक डॉ. विनीता तुली मौजूद रहीं। इन्होंने छात्रों के बेस्ट फोर विषयों के मूल्याकन, ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र जैसे सवालों के जवाब दिए।

वहीं, दूसरा वेबिनार डीयू की प्रवेश शाखा व नॉर्थ कैंपस स्थित हंसराज कॉलेज ने आयोजित किया। इसमें कॉलेज की प्राचार्य प्रो. रमा शर्मा, प्रवेश शाखा की डीन प्रो. शोभा बागई , एनसिवेब की निदेशक डॉ. गीता भट्ट, कैंपस ऑफ ओपन लर्निग के ओएसडी डॉ. यूएस पाडेय ने हिस्सा लिया। यह भी कॉलेज की वेबसाइट में फेसबुक लाइव संचालित किया गया। जिसे हजारों छात्रों ने लाइव देखा।

3 लाख 80 छात्रों ने स्नातक पाठ्यक्रम में कराया पंजीकरण

मंगलवार रात 10 बजे तक स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए कुल 3,80,902 छात्रों ने पंजीकरण कराया। वहीं, पीजी पाठ्यक्रमों में मंगलवार तक 1,49,982 छात्रों ने पंजीकरण करा लिया है। एमफिल एवं पीएचडी पाठ्यक्रमों में 27,084 छात्रों ने पंजीकरण कराया।

chat bot
आपका साथी