AAP का बड़ा हमला, 'केंद्रीय मंत्री ने MCD से 25 करोड़ का टैक्स माफ कराया'

सेक्स सीडी को लेकर विरोधियों से चौतरफा घिरी आम आदमी पार्टी (AAP) ने केंद्रीय मंत्री विजय गोयल के खिलाफ मोर्चा खोल लिया है।

By JP YadavEdited By: Publish:Wed, 07 Sep 2016 08:54 AM (IST) Updated:Wed, 07 Sep 2016 10:55 AM (IST)
AAP का बड़ा हमला, 'केंद्रीय मंत्री ने MCD से 25 करोड़ का टैक्स माफ कराया'

नई दिल्ली (जेएनएन)। सेक्स सीडी को लेकर विरोधियों से चौतरफा घिरी आम आदमी पार्टी (AAP) ने केंद्रीय मंत्री विजय गोयल के खिलाफ मोर्चा खोल लिया है। AAP ने खेल मंत्री विजय गोयल पर हेरिटेज बिल्डिंग पाने के लिए नॉर्थ दिल्ली नगर निगम से टैक्स में फायदा लेने का आरोप लगाया है। पार्टी इस मामले में कार्रवाई के लिए कानूनी सलाह भी ले रही है।

AAP नेता दिलीप पांडे ने इस बाबत पत्रकार वार्ता कर दावा किया कि एमसीडी ने प्रॉपर्टी टैक्स में विजय गोयल के 25 करोड़ रुपये माफ किए हैं।

AAP के दिल्ली संयोजक दिलीप पांडे ने मामले से जुड़े नोटिफिकेशन दिखाते हुए आरोप लगाया कि धर्मपुरा इलाके में केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने एक हेरिटेज बिल्डिंग खरीदी थी और उस हवेली पर लगने वाले कुल 25 करोड़ रुपये के टैक्स को अपनी ऊंची पहुंच का इस्तेमाल करके एमसीडी से माफ करा लिया।

रियो ओलंपिक को लेकर घेरा

उन्होंने कहा कि जिस तरह खेल मंत्री विजय गोयल ओलंपिक में देश और अपनी पार्टी की फजीहत कराके आए हैं उसके बदले में शायद उनकी पार्टी ने उन्हें 25 करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाकर एक इनाम दिया है। जब इसका एमसीडी के अंदर विरोध होने लगा तो विजय गोयल ने एमसीडी से उस पूरे इलाके के ही प्रॉपर्टी टैक्स समेत तमाम टैक्स माफ करा दिए, जिसके दायरे में कुल 750 इमारतें आ गईं।

AAP के सवाल

1. कानून के विरुद्ध जाकर 25 करोड़ रुपये की यह टैक्स माफी क्या आर्थिक अपराध की श्रेणी में नहीं आता?
2. केंद्र सरकार के मातहत आने वाली जांच जेंसियां और भ्रष्टाचार निरोधक संस्थाएं क्या इस आर्थिक अपराध का संज्ञान लेकर कोई कार्रवाई करेंगी?
3. क्या इस मामले में एक निष्पक्ष जांच के लिए विजय गोयल अपने पद से इस्तीफा देंगे?
4. विजय गोयल के इस्तीफा न देने की स्थिति में क्या भारतीय जनता पार्टी अपने इस नेता पर कोई कार्रवाई करेगी?

chat bot
आपका साथी