1984 सिख दंगाः जगदीश टाइटलर को सीबीआइ की क्लीनचिट पर सिखों का प्रदर्शन

984 सिख दंगा मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री व दिग्गज कांग्रेसी नेता जगदीश टाइटलर को सीबीआइ द्वारा क्लीनचिट देने का मामला एक बार फिर गरमा गया है। शुक्रवार को सीबीआइ की क्लोजर रिपोर्ट पर नाराजगी दिखाते हुए असंतुष्ट सिख संगठनों ने कांग्रेस मुख्यालय पर प्रदर्शन किया।

By JP YadavEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2015 11:53 AM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2015 12:23 PM (IST)
1984 सिख दंगाः जगदीश टाइटलर को सीबीआइ की क्लीनचिट पर सिखों का प्रदर्शन

नई दिल्ली। 1984 सिख दंगा मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री व दिल्ली के दिग्गज कांग्रेसी नेता जगदीश टाइटलर को सीबीआइ द्वारा क्लीनचिट देने का मामला एक बार फिर गरमा गया है। शुक्रवार को सीबीआइ की क्लोजर रिपोर्ट पर नाराजगी दिखाते हुए असंतुष्ट सिख संगठनों ने कांग्रेस मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे सिख संगठनों का आरोप है कि जगदीश टाइलर को क्लीनचिट देने का तुक ही समझ से परे है।

तकरीबन डेढ़ महीने पहले कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर को क्लीन चिट मिल गई थी। सीबीआई ने मामले पर कोर्ट में क्लोजर रिपोर्ट लगा दी थी। सीबीआई ने कहा था कि जगदीश टाइटलर के खिलाफ हमें कोई सबूत नहीं मिले हैं। गौरलब है कि कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर पर 1984 में सिख विरोधी दंगा भडकाने का आरोप है। 1984 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद सिख विरोधी दंगे शुरू हुए थे। इसमें बड़ी संख्या में सिख समुदाय के लोग मारे गए थे और उनके घर-बार लूट लिए गए थे।

chat bot
आपका साथी