रेलवे मजिस्ट्रेट ने की छापेमारी, बेटिकट पकड़े 740 यात्री

जासं, पूर्वी दिल्ली : रेलवे मजिस्ट्रेट ने शाहदरा रेलवे स्टेशन पर छापेमारी की। इसमें 740 यात्री बेटिक

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Apr 2017 11:55 PM (IST) Updated:Sun, 23 Apr 2017 11:55 PM (IST)
रेलवे मजिस्ट्रेट ने की छापेमारी, बेटिकट पकड़े 740 यात्री
रेलवे मजिस्ट्रेट ने की छापेमारी, बेटिकट पकड़े 740 यात्री

जासं, पूर्वी दिल्ली : रेलवे मजिस्ट्रेट ने शाहदरा रेलवे स्टेशन पर छापेमारी की। इसमें 740 यात्री बेटिकट पकड़े गए। इन यात्रियों ने करीब तीन लाख रुपये जुर्माना वसूला गया। यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

रेलवे को सूचना मिल रही थी कि सहारनपुर और शामली से आने वाली ट्रेनों में काफी संख्या में लोग बिना टिकट यात्रा करते हैं। इन्हीं शिकायतों को देखते हुए रेलवे मजिस्ट्रेट अरुण गोयल ने औचक छापेमारी की योजना बनाई। योजना के अनुसार, आरपीएफ और रेलवे प्रोटेक्शन स्पेशल फोर्स के 75 जवानों व अधिकारियों और 45 टिकट कलेक्टर की टीम ने शनिवार दिन में शाहदरा रेलवे स्टेशन पर छापेमारी की। टीम में आरपीएफ इंस्पेक्टर अनिल कुमार भी शामिल रहे। विशेष दस्ते ने शामली से आने वाली दो पैसेंजर ट्रेनों और सहारनपुर से आने वाली जनता एक्सप्रेस में छापेमारी की। इन तीनों ट्रेनों से 740 यात्री बेटिकट पकड़े गए। इन सभी यात्रियों पर जुर्माना लगाया गया, यह राशि करीब तीन लाख रुपये हुई।

रेलवे अधिकारियों के अनुसार, यह कार्रवाई कुछ अंतराल के बाद लगातार की जाएगी, जिससे बिना टिकट यात्रा करने वालों पर अंकुश लगेगा। रेलवे अधिकारियों ने लोगों को यह भी सलाह दी कि नियमित रूप से यात्रा करने वालों को मासिक पास बनवा लेना चाहिए, इसके अलावा जो कभी-कभी यात्रा करते हैं, उन्हें टिकट लेकर ही सफर करना चाहिए।

chat bot
आपका साथी