वाहनों की बिक्री ने पकड़ी रफ्तार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली: वाहनों के नए मॉडल और सातवें वेतन आयोग के सकारात्मक प्रभाव के कारण त्योहा

By Edited By: Publish:Wed, 26 Oct 2016 05:07 PM (IST) Updated:Wed, 26 Oct 2016 05:07 PM (IST)
वाहनों की बिक्री ने पकड़ी रफ्तार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली: वाहनों के नए मॉडल और सातवें वेतन आयोग के सकारात्मक प्रभाव के कारण त्योहारी मौसम में वाहनों की बिक्री ने रफ्तार पकड़ ली है। इसके अलावा 2000 सीसी से अधिक इंजन की कारों की बिक्री को सुप्रीम कोर्ट द्वारा हरी झंडी दिखाए जाने का भी सकारात्मक असर भी बाजार पर दिख रहा है। ग्राहक अपने पुराने वाहनों को बदलकर नए वाहनों को खरीदने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। स्थिति यह कि दो पहिया से लेकर चार पहिया वाहनों के शोरूमों से वाहनों की बिक्री में 20 से 30 फीसद का इजाफा हुआ है।

करोलबाग में स्थित एक कार के शोरूम के बिजनेस हेड चरणजीत के मुताबिक धनतेरस और दीपावली को लेकर बाजार में अच्छी डिमांड है। मांग में बढ़ोतरी कम से कम 30 फीसद तक है। इसमें डीजल और पेट्रोल कारों की मांग समान रूप से है। चार से 12 लाख रुपये तक की कीमत के वाहनों की मांग ज्यादा है। चरणजीत सिंह कहते हैं कि ग्राहकों को लुभाने के लिए कारों के शोरूम आकर्षक ऑफर भी दे रहे हैं, जिसमें क्रिकेट किट से लेकर सोने-चांदी के सिक्के, एक्सचेंज ऑफर, वारंटी भी शामिल है। आकर्षक लोन ऑफर भी वाहनों की तरफ लोगों को लुभा रहा है।

राजेंद्र नगर में एक नामी कार कंपनी के शोरूम के सेल्स मैनेजर अमन के मुताबिक कार खरीदते समय लोग आरामदायक सीट, सेफ्टी के साथ ही माइलेज का भी ध्यान रख रहे हैं। धनतेरस पर ही दोपहिया वाहन लेने के लिए लोगों ने बुकिंग करा रखी है। आटो विशेषज्ञ द्वारका प्रसाद के मुताबिक दो पहिया वाहनों में माइलेज के साथ स्टाइल और धमक का भी ध्यान रखा जा रहा है। खासकर युवाओं के बीच 200 से अधिक सीसी की बाइक की मांग बढ़ी है। खास बात यह है कि कामकाजी लोग भी दमदार बाइक की ओर रुख कर रहे हैं। कुल मिलाकर ऑटो सेक्टर में सकारात्मक माहौल है।

chat bot
आपका साथी