संपादित:: पुलिस की लापरवाही से हौजखास में नो पार्किंग जोन खत्म

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : हौजखास के ई-ब्लॉक में स्थित अंडरग्राउंड पार्किग के सामने का इला

By Edited By: Publish:Thu, 29 Sep 2016 11:50 PM (IST) Updated:Thu, 29 Sep 2016 11:50 PM (IST)
संपादित:: पुलिस की लापरवाही से हौजखास में नो पार्किंग जोन खत्म

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली :

हौजखास के ई-ब्लॉक में स्थित अंडरग्राउंड पार्किग के सामने का इलाका पूरी तरह से वाहनों चालकों के कब्जे में है। सामने की जगह पर अवैध तरीके से लोग गाड़ियों को पार्क कर देते हैं। हालांकि पुलिस ने इस जगह पर नो पार्किग जोन का बोर्ड भी लगा रखा है पर वह बेमतलब होकर रह गया है।

ई- ब्लाक में लोगों को पार्किग की समस्या से निजात दिलाने के लिए अंडरग्राउंड पार्किग निगम ने बनाई थी। यह काम कर रही है, पर इलाके में आने वाले लोग इस पार्किग में वाहन खड़ा करने की बजाय उसे इसके सामने की जगह पर पार्क कर देते हैं। यहां कई निजी कंपनियों के दफ्तर हैं। इस इलाके में रोजाना भारी संख्या में लोग आते हैं। यह लोग भी वाहनों को सड़क पर लगाते हैं जिससे सड़क पर जाम लगता है। एक बार जाने के बाद ये पता नहीं लगता कि कौन किस वक्त लौटेगा। सड़क के दोनों तरफ वाहनों का जमघट लगा रहता है। यहां पर सड़क के दोनों तरफ अमूमन दो-दो लाइन गाड़ियों की लगा दी जाती है। स्थानीय लोगों का कहना है कि हौजखास में कहीं भी वाहनों को खड़ा करने की व्यवस्था नहीं है। मजबूरी में सड़क पर वाहनों को लगाना पड़ता है।

यातायात पुलिस के अधिकारी का कहना है कि सड़क पर लगने वाली वाहनों की कतार को अभी खत्म किया जा रहा है। रोजाना वहां से गाड़ियां उठाई जा रही हैं। उनका कहना है कि नो पार्किग जोन में खड़ी होने वाली गाड़ियों का रोजाना चालान किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी