नवीन जिंदल को मिली ब्रिटेन जाने की इजाजत

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली: कोल ब्लॉक आवंटन घोटाले में आरोपी कांग्रेस नेता व बिजनेसमैन नवीन जिंदल

By Edited By: Publish:Thu, 26 May 2016 07:25 PM (IST) Updated:Thu, 26 May 2016 07:25 PM (IST)
नवीन जिंदल को मिली ब्रिटेन जाने की इजाजत

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली:

कोल ब्लॉक आवंटन घोटाले में आरोपी कांग्रेस नेता व बिजनेसमैन नवीन जिंदल को पटियाला हाउस कोर्ट की विशेष सीबीआइ अदालत ने ब्रिटेन जाने की इजाजत दे दी है। जिंदल ने 28 मई से पांच जून के बीच ब्रिटेन, फ्रांस व अन्य देशों में व्यवसाय के सिलसिले में जाने की इजाजत मांगी थी।

न्यायाधीश भरत पराशर के समक्ष सीबीआइ ने याचिका का विरोध किया था। सीबीआइ का कहना था कि अगर जिंदल को विदेश जाने की इजाजत दी गई तो इस बात की संभावना है कि वह वापस लौट कर ही नहीं आएं। साथ ही कहा गया कि विदेश यात्रा के चलते ट्रायल में विलंब होगा। हालांकि अदालत ने जिंदल की विदेश यात्रा की अर्जी को स्वीकार कर लिया।

बता दें कि बीते दिनों एक अन्य मामले में अदालत ने बैंक से 2,200 करोड़ की धोखाधड़ी के आरोपी को ब्रिटेन जाने की इजाजत नहीं दी थी। अदालत का मानना था कि ब्रिटेन ऐसे लोगों का गढ़ बन गया है जहां अपराधी बड़ी आर्थिक धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम देकर भाग जाते हैं।

नवीन जिंदल की कंपनी जिंदल स्टील पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी दस्तावेज व मंत्रालय के अफसरों व मंत्रियों से साठगांठ कर कोयला ब्लॉक हासिल कर लिया था। मामले में अदालत ने हाल ही में उनपर आरोप भी तय किए हैं।

chat bot
आपका साथी