आपने मुझे याद रखा, इसलिए आभारी हूं : शीला दीक्षित

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : जाफराबाद इलाके में हर वर्ष सावन माह में लगाए जाने वाले प्रसिद्ध कां

By Edited By: Publish:Sat, 08 Aug 2015 08:21 PM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2015 08:21 PM (IST)
आपने मुझे याद रखा, इसलिए आभारी हूं : शीला दीक्षित

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : जाफराबाद इलाके में हर वर्ष सावन माह में लगाए जाने वाले प्रसिद्ध कांवड़ सद्भावना शिविर का उद्घाटन किया गया। शिविर का आयोजन सीलमपुर के पूर्व विधायक व कांग्रेस के दिग्गज नेता चौधरी मतीन अहमद के द्वारा कराया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित मौजूद रहीं, जिन्होंने फीता काटकर शिविर का शुभारंभ किया।

दीक्षित ने यहां मौजूद लोगों से अपने संबोधन में कहा कि उन्हें इस बात की बेहद खुशी है कि हर बार यहां मुस्लिम समाज के लोग ¨हदू श्रद्धालुओं की सेवा कर एकता की मिसाल पेश करते हैं। उन्होंने हर वर्ष कांवड़ सद्भावना शिविर लगाने के लिए पूर्व विधायक को जमकर सराहा और कहा कि Þमतीन भाई ने मुझे याद रखा, इसलिए मैं उनका आभार प्रकट करती हूं।Þ

इस दौरान मतीन अहमद ने कहा कि जाफराबाद इलाके में इस तरह का शिविर लगाए जाने से सर्वधर्म समभाव का संदेश लोगों तक पहुंचता है। हमारा भी यही प्रयास है कि हम किस तरह से सभी धर्म के लोगों में आपसी सदभाव बरकरार रख सकें। यह कांवड़ शिविर भी इसी दिशा में एक प्रयास है।

जाफराबाद इलाके में लगाए जाने वाले इस शिविर की खासियत यह है कि यहां मुस्लिम समाज से प्रमुख लोग खुद शिव भक्त कांवड़ियों का स्वागत करते हैं और उनकी नि:स्वार्थ सेवा करते हैं। इस शिविर के उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान मंच संचालन सैय्यद नासिर जावेद ने किया।

chat bot
आपका साथी