लोकायुक्त की नियुक्ति को लेकर कांग्रेस का हल्ला बोल

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : कांग्रेस ने दिल्ली में लोकायुक्त की नियुक्ति की मांग करते हुए सूबे की अरवि

By Edited By: Publish:Mon, 06 Jul 2015 08:23 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2015 08:23 PM (IST)
लोकायुक्त की नियुक्ति को 
लेकर कांग्रेस का हल्ला बोल

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : कांग्रेस ने दिल्ली में लोकायुक्त की नियुक्ति की मांग करते हुए सूबे की अरविंद केजरीवाल सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। पार्टी ने आम आदमी पार्टी (आप) के 30 विधायकों के खिलाफ विभिन्न मामलों की जांच कराए जाने की मांग की है। यह अल्टीमेटम भी दिया गया है कि यदि एक सप्ताह के भीतर दिल्ली सरकार ने लोकायुक्त नहीं नियुक्त किया तो कांग्रेस पूरे शहर में आंदोलन करेगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन की अगुवाई में पार्टी कार्यकर्ता बड़ी संख्या में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से लोकायुक्त कार्यालय की ओर निकले, लेकिन पुलिस ने उन्हें आगे बढ़ने से रोक दिया। सरकार विरोधी नारेबाजी करते पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए माकन ने कहा कि हमने विरोध स्वरूप आप के 30 विधायकों के खिलाफ लोकायुक्त की खाली कुर्सी को ज्ञापन सौंपने का फैसला लिया। उन्होंने कहा कि नवंबर, 2013 से दिल्ली में लोकायुक्त की कुर्सी खाली है और दिल्ली सरकार इस पद पर नियुक्ति इस लिए नहीं कर रही क्योंकि उसके 30 विधायकों के खिलाफ गंभीर आरोप हैं।

उन्होंने केंद्र और दिल्ली, दोनों सरकारों पर हमला बोलते हुए कहा कि दोनों सरकारें भ्रष्टाचार से लड़ने के नाम पर चुनकर आई लेकिन न केंद्र में लोकपाल की नियुक्ति की गई और न ही दिल्ली में लोकायुक्त की।

माकन ने विज्ञापन के लिए अरबों रुपये का बजट तय किए जाने, 21 विधायकों को संसदीय सचिव बनाने तथा मोटी सैलरी देकर सरकार के विभिन्न पदों पर की गई नियुक्तियों की चर्चा करते हुए कहा कि यह बेहद अफसोस की बात है कि एक ओर सरकार के पास विधवाओं और बुजुर्गो की पेंशन देने के लिए पैसा नहीं है और दूसरी ओर अपना गुणगान करने और अपने लोगों पर करोड़ों-अरबों की रकम लुटाई जा रही है। इस प्रदर्शन में प्रदेश कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी, पूर्व विधायक डॉ. नरेंद्र नाथ, हरिशंकर गुप्ता, नीरज बसोया, देवेन्द्र यादव, ओमप्रकाश बिधूड़ी, चतर सिंह, प्रेरणा सिंह, मेंहदी माजिद सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी