पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र में युद्ध स्तर पर चलेगा सफाई अभियान

By Edited By: Publish:Sat, 20 Sep 2014 11:51 PM (IST) Updated:Sat, 20 Sep 2014 11:51 PM (IST)
पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र में युद्ध स्तर पर चलेगा सफाई अभियान

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : बिजली एवं सड़कों की स्थिति के मामले में गुजरात से भी आगे रहने वाले पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र में और भी अच्छे दिन आने वाले हैं। प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान के तहत औद्योगिक क्षेत्रों से मलबा हटाने के लिए 2 अक्टूबर की समयसीमा रखी गई है। ऐसे में डीएसआइआइडीसी के मुख्य वित्तीय नियंत्रक अजय अग्रवाल व पटपड़गंज आंत्रप्रेन्यर्स एसोसिएशन पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से औद्योगिक क्षेत्र का सर्वे किया, जिसका काम 48 घंटों में शुरू हो जाएगा।

डीएसआइआइडीसी व पटपड़गंज आंत्रप्रेन्यर्स एसोसिएशन ने इसे आदर्श औद्योगिक क्षेत्र बनाने का संकल्प लिया। इस मामले में एसोसिएशन हमेशा प्रयासरत रही है और साढ़े तीन वर्षो से स्वयं फैक्टरियों से कूड़ा उठा रही है। इसके तहत अब 12 हजार टन कचरा उठाया गया है। प्रतिदिन एक ट्रक हर फैक्टरी से कूड़ा एकत्र करता है, मगर यहां वर्षो से पड़ा मलबा उद्यमियों को परेशान कर रहा था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक भारत स्वच्छ भारत की मुहिम से पटपड़गंज आंत्रप्रेन्यर्स एसोसिएशन के सफाई अभियान को प्रोत्साहन मिला है। स्वच्छता बनाए के लिए एसोसिएशन ने पूरे क्षेत्र में स्वयं झाडू लगाने का निश्चय किया है। इसके लिए एसोसिएशन ने डीएसआइआइडीसी को भी सुझाव भेजा है।

chat bot
आपका साथी