पुलिस ने तैयार की दो सौ पेज की चार्जशीट

By Edited By: Publish:Tue, 02 Sep 2014 10:02 PM (IST) Updated:Tue, 02 Sep 2014 10:02 PM (IST)
पुलिस ने तैयार की दो सौ पेज की चार्जशीट

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : मणिपुरी युवक अखा सलोनी की हत्या के मामले में पुलिस ने 200 पेज की चार्जशीट तैयार की है। इसी सप्ताह पुलिस चार्जशीट को अदालत में दाखिल कर देगी। सलोनी की हत्या के गिरफ्तार हुए पांच युवकों को हत्या का आरोपी बनाया गया है। मौत की वजह आरोपियों द्वारा पिटाई और गमछे से गला घोंटना बताई गई है। पुलिस ने मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट तथा घटनास्थल की सीसीटीवी फुटेज को अहम साक्ष्य बनाया है।

कोटला मुबारकपुर इलाके में 20 जुलाई की रात कॉल सेंटर में कार्यरत सलोनी की हत्या कर दी गई थी। घटना के समय वह रात करीब ढाई बजे कोटला मुबारकपुर में गुरुद्वारा रोड पर अपने दोस्त नागेंद्र शर्मा व डीहे के साथ एक ऑटो से उतरा था। तभी पीछे से आई एक सफेद रंग की हुंडई वर्ना कार से उतरे पांच युवकों ने सलोनी समेत उसके दोस्तों पर हमला कर दिया था। इस दौरान मौका पाकर नागेंद्र एवं डीहे वहां से भाग गए थे मगर, सलोनी को हमलावरों ने पकड़ लिया था। सिर, पीठ, सीने व पेट में गंभीर चोट पहुंचने से मरणासन्न सलोनी को छोड़कर हमलावर कार में बैठकर भाग गए थे।

पुलिस ने उसे एम्स ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था। घटनास्थल के सामने स्थित एक दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में वारदात रिकार्ड हो गई थी। पुलिस ने फुटेज जब्त कर जांच की। इसके बाद संजय बसोया, शक्ति बसोया उर्फ सैंकी, राजू उर्फ बिट्टू, लोकेश तथा आजाद उर्फ भोला नामक युवकों को गिरफ्तार किया था। आरोपियों में संजय और शक्ति बदरपुर से भाजपा के विधायक रामबीर सिंह विधूड़ी के रिश्तेदार हैं।

पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सलोनी की मौत का मुख्य कारण दम घुटना बताया गया है। सीसीटीवी कैमरे से भी पता चल रहा है कि आरोपियों ने बुरी तरह पिटाई करने के बाद सलोनी के गले में गमछा डालकर करीब 15 सेकेंड तक दबाते रहे थे। इसी दौरान उसने दम तोड़ दिया। पिटाई से सलोनी की गर्दन की हड्डी टूट गई थी। उसके सिर एवं पेट में काफी चोट आई थीं।

chat bot
आपका साथी