जल संकट से लोग परेशान, नहीं हो रहा समाधान

By Edited By: Publish:Wed, 25 Sep 2013 09:50 PM (IST) Updated:Wed, 25 Sep 2013 09:51 PM (IST)
जल संकट से लोग परेशान, नहीं हो रहा समाधान

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : क्षेत्र की कई कॉलोनियों में पानी की किल्लत है। महावीर एंकलेव की बंगाली कॉलोनी व नंगली डेयरी के पास स्थित अर्जुन पार्क स्थित ईश्वर कॉलोनी में यह समस्या कई दिनों से है। समस्या के कारण लोग निजी टैंकरों की सेवा लेने को मजबूर हैं।

महावीर एंकलेव के ब्लॉक एच-1, एच-2, एच-4 में इस समस्या की वजह से क्षेत्र में लगे ट्यूबवेल का खराब होना है। इस बारे में कई बार लोगों ने शिकायत जलबोर्ड के अधिकारियों के पास दर्ज कराई, लेकिन हर बार उन्हें कोई न कोई बहाना बनाकर चलता कर दिया जाता है। उधर, अर्जुन पार्क की ईश्वर कॉलोनी में पानी की पाइप लाइन होने के बावजूद यहां पानी की आपूर्ति नहीं हो रही है। इस बारे में लोगों ने सांसद, विधायक व जलबोर्ड अधिकारियों के पास गुहार लगाई है, लेकिन कुछ भी नहीं हुआ। लोगों का कहना है कि यहां समस्या छह माह से कायम है।

तीन हजार लोग प्रभावित

इन दोनों कॉलोनियों में ट्यूबवेल खराब होने से तीन हजार लोग प्रभावित हैं, लेकिन जल बोर्ड हमारी समस्या पर ध्यान नहीं दे रहा है।

डॉ सुभाष गौड़,

महासचिव आरडब्ल्यूए

कैसा विरोधाभास

एक तरफ पानी के बिल बढ़ाए जा रहे हैं तो दूसरी तरफ सरकार लोगों को पानी नहीं दे रही है। आखिर यह कैसा विरोधाभास है।

टुनटुन राय, सदस्य आरडब्ल्यूए, अर्जुन पार्क एंड ईश्वर कॉलोनी

-----------------

मुझे दोनों जगहों पर कायम पानी की समस्या के बारे में जानकारी नहीं है। संबंधित क्षेत्र के अधिकारियों से इस बारे में बात की जाएगी, ताकि समाधान हो सके।

संजम चीमा, सलाहकार, दिल्ली जलबोर्ड

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी