बिजली-पानी की किल्लत से लोग बेहाल

By Edited By: Publish:Sat, 06 Jul 2013 12:07 AM (IST) Updated:Sat, 06 Jul 2013 12:08 AM (IST)
बिजली-पानी की किल्लत से लोग बेहाल

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली :

यमुनापार के ज्वालानगर व भीकम सिंह कॉलोनी के निवासी इन दिनों कई समस्याओं से त्रस्त हैं। भीकम सिंह कॉलोनी के घरों में वैसे ही कम पानी आ रहा है। जो पानी आ रहा है वह भी पीने लायक नहीं है। दूषित पानी के अलावा यहां की समस्याएं बिजली कटौती व गंदगी से जुड़ी है। दूसरी ओर ज्वाला पार्क इलाके में बिजली -पानी की किल्लत के चलते लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।

भीकम सिंह कॉलोनी निवासी मुन्नी का कहना है कि इस इलाके में ज्यादातर मजदूर और गरीब लोग रहते हैं। क्षेत्र में अघोषित बिजली कटौती के कारण पूरे दिन मजदूरी करने के बाद रात में ढंग से नींद नहीं आती।

क्षेत्रीय निवासी वसुंधरा का कहना है कि बिजली-पानी की किल्लत बढ़ती जा रही है। कई बार संबंधित विभाग में शिकायतें दर्ज करने पर भी कोई सुधार नहीं हुआ।

ज्वालानगर निवासी राज का कहना है कि क्षेत्र में कई समस्याएं हैं। गंदगी व दूषित पानी के कारण घर के लोगों की तबियत आए दिन खराब रहती है। इसके चलते इस महंगाई में पानी खरीद कर पीना पड़ता है। विभाग के नियंत्रण कक्ष में टेलीफोन से संपर्क करने पर अधिकारी भी ठीक से जवाब नहीं देते।

स्थानीय निवासी सुमन का कहना है कि सड़क जर्जर होने के कारण बच्चों को बाहर खेलने में काफी दिक्कत होती है। क्षेत्र में बिजली कटौती गंभीर समस्या है, जिससे स्थानीय लोगों को काफी दिक्कत होती है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी