World Cup 2023: सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड की भिड़ंत लगभग तय, चमत्कार से ही हो सकती है पाकिस्तान की एंट्री

World Cup 2023 न्यूजीलैंड ने बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में गुरुवार को अपने अंतिम लीग मुकाबले में श्रीलंका को पांच विकेट से हराकर सेमीफाइनल के लिए दावा और मजबूत कर लिया। न्यूजीलैंड की जीत के साथ ही अफगानिस्तान की टीम अंतिम चार की दौड़ से बाहर हो गई है जबकि पाकिस्तान के लिए भी सेमीफाइनल के दरवाजे लगभग बंद हो गए हैं।

By Paras PandeyEdited By: Publish:Fri, 10 Nov 2023 05:49 AM (IST) Updated:Fri, 10 Nov 2023 06:12 AM (IST)
World Cup 2023: सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड की भिड़ंत लगभग तय, चमत्कार से ही हो सकती है पाकिस्तान की एंट्री
सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड की भिड़ंत लगभग तय

जेएनएन, नई दिल्ली। न्यूजीलैंड ने बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में गुरुवार को अपने अंतिम लीग मुकाबले में श्रीलंका को पांच विकेट से हराकर सेमीफाइनल के लिए दावा और मजबूत कर लिया। न्यूजीलैंड की जीत के साथ ही अफगानिस्तान की टीम अंतिम चार की दौड़ से बाहर हो गई है, जबकि पाकिस्तान के लिए भी सेमीफाइनल के दरवाजे लगभग बंद हो गए हैं। 

पाकिस्तान को अंतिम मैच में इंग्लैंड से भिड़ना है और उसे कोई चमत्कार ही अंतिम चार में पहुंचा सकता है। अगर पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करता है और 300 का स्कोर बनाता है तो उसे इंग्लैंड को 13 रन पर आलआउट करना होगा, जो असंभव प्रतीत होता है।

ऐसे में सेमीफाइनल में कीवी टीम का सामना 15 नवंबर को भारत से होना लगभग तय हो गया है। ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड ने गुरुवार को श्रीलंका को 171 रन पर ढेर कर दिया। इसके बाद 172 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम ने केवल 23.2 ओवर में पांच विकेट खोकर जीत दर्ज की। 

chat bot
आपका साथी