World Cup 2019 India vs Bangladesh Final Playing 11: भारत के खिलाफ इस टीम के साथ उतरा बांग्लादेश

ICC World Cup 2019 IND vs BAN Playing XI वर्ल्‍ड कप में मंगलवार को हाईवोल्‍टेज मैच देखने को मिलने वाला है। यह मैच भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा।

By Ruhee ParvezEdited By: Publish:Mon, 01 Jul 2019 05:29 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jul 2019 03:43 PM (IST)
World Cup 2019 India vs Bangladesh Final Playing 11: भारत के खिलाफ इस टीम के साथ उतरा बांग्लादेश
World Cup 2019 India vs Bangladesh Final Playing 11: भारत के खिलाफ इस टीम के साथ उतरा बांग्लादेश

नई दिल्ली, IND vs BAN World Cup 2019 Live Streaming Online: वर्ल्ड कप के अगले मुकाबले में टीम इंडिया और बांग्लादेश आपस में भिड़ रही हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टूर्नामेंट में पहली हार झेलने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम की कोशिश होगी कि वह अगले मैच में जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ले।

इस टूर्नामेंट में बांग्लादेश के प्रदर्शन में निरंत्रता की कमी दिख रही है। साउथ अफ्रीका को हराकर टूर्नामेंट की धमाकेदार शुरुआत करने वाली बांग्लादेश को अगले दो मुकाबलों में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। लेकिन फिर वेस्ट इंडीज के खिलाफ जबरदस्त वापसी की और फिर अगला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गंवा दिया। खैर, बांग्लादेश ने पिछले मुकाबले में अफगानिस्तान को हराया और अब वह भरत को हराकर सेमीफाइनल की अपनी दावेदारी पेश करना चाहेगा।

 शाकिब अल हसन हर मैच की तरह भारत के खिलाफ भी बांग्लादेश के लिए तुरूप का इक्का साबित हो सकते हैं। वर्ल्ड कप 2019 में लगातार रन बनाने वाले शाकिब अल हसन पर एक बार फिर बांग्लादेश की बल्लेबाज़ी की ज़िम्मेदारी होगी। इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की फेहरिस्त में शाकिब 476 रनों के साथ फिलहाल तीसरे नम्बर पर हैं। भारत के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में शाकिब का तज़ुर्बा टीम के काम जरूर आएगा।

वहीं, बांग्लादेश के बाकी बल्लेबाज़ों ने लगातार रन बनाकर टीम को मुकाबलों में अच्छी स्थिती में पहुंचाया है लेकिन अहम मौकों पर बांग्लादेश के गेंदबाज़ों ने निराश किया है। भारत के खिलाफ मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ महमदुल्लाह की वापसी से टीम और ताकतवर दिखने लगेगी। महमदुल्लाह चेटिल थे और अब वो जल्दी उबरते दिख रहे हैं और लेकिन उन्हें जगह नहीं मिली। 

ये है बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन:

तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, लिटन दास, मोसाद्देक हुसैन, सब्बीर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन, मशरफे मुर्तजा(कप्तान), रुबेल हुसैन और मुस्तफिजुर रहमान।

chat bot
आपका साथी