ICC WC Schedule 2023: Team India इन मैदानों पर खेलेगी अपने 9 लीग मैच, पांच संडे लगेगा रोमांच का जोरदार तड़का

ICC World Cup 2023 Schedule आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल का एलान कर दिया गया है। टूर्नामेंट के पहले मैच में इंग्लैंड की भिड़ंत न्यूजीलैंड के साथ 5 अक्टूबर को होगी। भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में करेगी। भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में 15 अक्टूबर को खेला जाएगा।

By Shubham MishraEdited By: Publish:Tue, 27 Jun 2023 03:42 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jun 2023 03:42 PM (IST)
ICC WC Schedule 2023: Team India इन मैदानों पर खेलेगी अपने 9 लीग मैच, पांच संडे लगेगा रोमांच का जोरदार तड़का
ICC World Cup 2023 Schedule- Pic Credit- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल का एलान हो चुका है। टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी और खिताबी मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। आइए आपको विस्तार से बताते हैं किन मैदानों पर किस टीम के खिलाफ उतरेगी रोहित की पलटन।

चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया से पहली भिड़ंत

भारतीय टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से चेन्नई से भिड़ेगी। दोनों टीम के बीच यह मुकाबला एम चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में 8 अक्टूबर यानी संडे को खेला जाएगा।

दूसरे मैच में अफगानिस्तान होगी सामने

रोहित की पलटन टूर्नामेंट के अपने दूसरे मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में 11 यानी बुधवार को खेला जाएगा।

15 अक्टूबर को महामुकाबला

15 अक्टूबर को वर्ल्ड कप का वो मुकाबला खेला जाएगा, जिसका फैन्स बेसब्री से इंतजार करेंगे। भारत और पाकिस्तान की सुपर संडे को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में एक-दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेंगी।

बांग्लादेश से होगा सामना

टूर्नामेंट के अपने चौथे मैच में भारतीय टीम की भिड़ंत बांग्लादेश के साथ होगी। दोनों टीम के बीच यह मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन मैदान पर खेला जाएगा।

कीवी टीम से हिसाब चुकता करने का मौका

वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया का सेमीफाइनल में काम तमाम करने वाली न्यूजीलैंड टीम से रोहित एंड कंपनी को 22 अक्टूबर यानी संडे को भिड़ेगी। यह जोरदार मुकाबला की मेजबानी धर्मशाला का हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन मैदान करेगा।

डिफेंडिंग चैंपियन से भिड़ंत

डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड से टीम इंडिया की टक्कर 29 अक्टूबर को होगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला संडे को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा।

क्वालिफायर 2 टीम से होगा सामना

इंग्लैंड का सामना करने के बाद रोहित की पलटन 2 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में क्वालिफायर 2 टीम से भिड़ेगी। हालांकि, यह टीम कौन होगी, इसका पता 9 जुलाई तक लग जाएगा। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में टीम का यह सातवां मुकाबला होगा।

ईडन गार्डन्स में साउथ अफ्रीका से टक्कर

टीम इंडिया कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 5 नवंबर यानी संडे को खेला जाएगा।

चिन्नास्वामी में होगी आखिरी मैच

भारतीय टीम राउंड रॉबिन राउंड में अपना आखिरी मैच क्वालिफायर 1 टीम के खिलाफ खेलेगी। यह मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा इस तरह से रोहत की सेना लीग स्टेज में कुल 9 मैच खेलेगी और इनमें दमदार प्रदर्शन करने के बाद ही सेमीफाइनल का टिकट हासिल होगा।

chat bot
आपका साथी