ICC World Cup 2019:'कैच ऑफ द सेन्चुरी' को नहीं, बल्कि इस कैच को करियर का बेस्ट मानते हैं स्टोक्स!

बेन स्टोक्स का मानना है कि यह उनके करियर का बेस्ट कैच नहीं था।

By Ruhee ParvezEdited By: Publish:Fri, 31 May 2019 09:30 AM (IST) Updated:Fri, 31 May 2019 09:30 AM (IST)
ICC World Cup 2019:'कैच ऑफ द सेन्चुरी' को नहीं, बल्कि इस कैच को करियर का बेस्ट मानते हैं स्टोक्स!
ICC World Cup 2019:'कैच ऑफ द सेन्चुरी' को नहीं, बल्कि इस कैच को करियर का बेस्ट मानते हैं स्टोक्स!

लंदन, एएफपी। आईसीसी वर्ल्ड कप के पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलते हुए बेन स्टोक्स ने अपने लाजवाब कैच से सभी को हैरान कर दिया। हालांकि, इस इंग्लिश ऑलराउंडर का मानना है कि यह उनके करियर का बेस्ट कैच नहीं था। 

गुरुवार को साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच टूर्नामेंट का पहला मुकाबला खेला गया। मैच में मेजबान इंग्लिश टीम ने अफ्रीकी टीम को 104 रनों से मात दी। स्टोक्स को अपने बेहतरीन खेल के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। स्टोक्स ने न सिर्फ 79 गेंदों में 89 रन बनाए, बल्कि गेंदबाजी करते हुए 2.5 ओवर में 2 विकेट चटकाए और क्रिकेट के इतिहास का शानदार कैच भी लिया। 

गुरुवार को केनिंग्टन ओवल मैदान पर हुए इस मैच में स्टोक्स ने हवा में छलांग लगाते हुए एंडिल फेहलुकवायो का पीछे से कैच लपक लिया। इस गजब के कैच को देख सभी हैरान रह गए। स्टोक्स के कैच को इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर फिल टफनेल ने उसी वक्त 'कैच ऑफ द सेन्चुरी' करार दे दिया। 

Have you EVER seen a better catch? 🔥

Ben Stokes with a grab that has to be seen to be believed!#WeAreEngland #CWC19 pic.twitter.com/rpN04OxVTk— ICC (@ICC) May 30, 2019

हालांकि, स्टोक्स 2015 एशेज टेस्ट के दौरान एडम वोग्स का एक हाथ से लिया कैच अपने करियर का बेस्ट कैच मानते हैं। जब स्टोक्स से पूछा गया कि क्या यह उनके सबसे बेहतरीन कैच था तो उन्होंने कहा, "नहीं, मेरा बेस्ट कैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ था, एडम वोग्स का कैच सबसे ऊपर है।" स्टोक्स ने माना कि वो फेहलुकवायो के शॉट को सही तरह से जज नहीं कर सके और उन्हें काफी देर से अहसास हुआ कि बॉल उनके पीछे लैंड करेगी। इसके बावजूद वह कैच लपकने में सफल रहे।    

स्टोक्स ने कहा, "दरअसल, मैं गलत जगह खड़ा था। यह कैच इतना मुश्किल नहीं होता अगर मैं सही जगह खड़ा होता। यह कैच मेरे हाथ से छूट भी सकता था।"  

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के पहले मैच इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को 104 रनों से हरा दिया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर अपने बल्लेबाजों के दम पर 8 विकेट पर 311 का स्कोर बनाया। जवाब में साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 207 रनों पर आउट हो गई। इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 89 रन बनाए।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी