आज होगा दूसरे टेस्ट का फैसला, टीम इंडिया जीत से बस 8 विकेट दूर

आज भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट का अंतिम दिन है या ये कह सकते हैं कि 'फाइनल' रोमांच आज ही के दिन देखने को मिलेगा।

By ShivamEdited By: Publish:Sun, 20 Nov 2016 09:48 PM (IST) Updated:Mon, 21 Nov 2016 09:08 AM (IST)
आज होगा दूसरे टेस्ट का फैसला, टीम इंडिया जीत से बस 8 विकेट दूर

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। आज भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट का अंतिम दिन है या ये कह सकते हैं कि 'फाइनल' रोमांच आज ही के दिन देखने को मिलेगा। टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 405 रनों का लक्ष्य दिया है और चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 2 विकेट के नुकसान पर 87 रन बना लिए थे। यानी अब भी उन्हें जीत के लिए 318 रन चाहिए और भारत जीत से महज 8 विकेट दूर है।

आज मैच के अंतिम दिन सबकी नजरें भारतीय गेंदबाजों पर टिकी होंगी। पिच टूट चुकी है और दरारे भी साफ नजर आ रही है, ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय गेंदबाज इसका फायदा कैसे उठाते हैं। चौथे दिन के अंत में इंग्लिश सलामी जोड़ी (कुक और हमीद) ने लंबे समय तक पिच पर खूंटा गाड़ कर रखा। दोनों 51वें ओवर तक खेलते रहे। गनीमत थी कि जडेजा और अश्विन ने इन दोनों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। हालांकि इन दोनों ने बाकी के इंग्लिश बल्लेबाजों को राह जरूर दिखा दी है कि इस पिच पर भी टिके रहना इतना मुश्किल नहीं है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

उधर, चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने साफ शब्दों में कहा था कि पांचवें दिन इंग्लिश बल्लेबाजों के लिए बल्लेबाजी करना आसान नहीं होने वाला। जबकि सुनील गावस्कर ने विराट को सलाह दी है कि वो फील्डरों को करीब रखकर बल्लेबाजों पर दबाव बनाने का प्रयास करें। देखना दिलचस्प होगा कि अंतिम दिन ये टेस्ट किस तरफ रुख करता है।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी