SL vs ENG: हेराथ की विदाई खराब करना चाहेंगे अंग्रेज

तीन मैचों की सीरीज में श्रीलंका के स्पिनर मददगार पिच पर इंग्लैंड के बल्लेबाजों की परीक्षा लेंगे।

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Sun, 04 Nov 2018 08:20 PM (IST) Updated:Sun, 04 Nov 2018 08:20 PM (IST)
SL vs ENG: हेराथ की विदाई खराब करना चाहेंगे अंग्रेज
SL vs ENG: हेराथ की विदाई खराब करना चाहेंगे अंग्रेज

नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका में कई मेहमान टीमें स्पिन के विरुद्ध जूझती दिखती हैं। जो रूट के नेतृत्व में इंग्लैंड की टीम मंगलवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट में इसी इतिहास को बदलने उतरेगी। श्रीलंका के लिहाज से देखा जाए तो यह उनके लिए बड़ी सकारात्मकता होगी, वह भी तब जब श्रीलंका घर में अपनी पिछली छह टेस्ट सीरीज में से सिर्फ एक ही हारी है। 

तीन मैचों की सीरीज में श्रीलंका के स्पिनर मददगार पिच पर इंग्लैंड के बल्लेबाजों की परीक्षा लेंगे। वहीं, 40 वर्ष के रंगना हेराथ भी अपने विदाई मुकाबले को यादगार बनाना चाहेंगे, जिन्होंने 19 वर्ष पहले इसी मैदान पर टेस्ट पदार्पण किया था। हेराथ श्रीलंकाई स्पिन की जिम्मेदारी मुथैया मुरलीधरन के जाने के बाद से ही निभा रहे हैं, लेकिन अब श्रीलंकाई स्पिनर ने इसे आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया है। बायें हाथ के स्पिनर हेराथ ने 93 टेस्ट में 430 विकेट लिए हैं।

श्रीलंकाई क्रिकेट की राजनीति में कुछ ठीक नहीं चल रहा है। ऐसे में श्रीलंकाई टीम इन सबसे अलग खेल पर ध्यान लगाना चाहेगी। पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या और गेंदबाजी कोच नुवान जोयसा पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं, जबकि श्रीलंका किक्रेट के वित्तीय प्रमुख विमल नंदिका दिस्सानायके भी वित्तीय घोटाले में फंसने के बाद पुलिस की हिरासत में है।

दूसरी ओर इंग्लैंड के लिए सही संयोजन उतारना कठिनाई होगी। खासकर नंबर तीन का बल्लेबाज और विकेटकीपर। केटन जेनिंग्स नए खिलाड़ी रोरी ब‌र्न्स के साथ सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरेंगे। वहीं जोए डेनली नंबर तीन पर उतर सकते हैं, लेकिन 32 वर्षीय यह खिलाड़ी अभ्यास मैचों में जूझता दिखा है। 

विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो एड़ी की चोट से जूझ रहे हैं। जोस बटलर खेलेंगे, लेकिन वह एक बल्लेबाज के तौर पर उतरेंगे। ऐसे में सरे के विकेटकीपर बेन फोक्स को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करे

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी