सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021: कर्नाटक की करारी हार, 9 विकेट से मैच जीतकर पंजाब सेमीफाइनल में

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021 Karnataka vs Punjab पंजाब ने घातक गेंदबाजी करते हुए कर्नाटक की टीम को 87 रन पर ऑलआउट कर दिया और आसानी से मैच को 9 विकेट से जीत लिया। कर्नाटक की तरफ से करुण नायर देवदत्त व श्रेयस गोपाल जैसे बल्लेबाज कुछ नहीं कर पाए।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 03:24 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 03:24 PM (IST)
सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021: कर्नाटक की करारी हार, 9 विकेट से मैच जीतकर पंजाब सेमीफाइनल में
सिद्धार्थ कौल ने कर्नाटक के खिलाफ तीन विकेट लिए (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। Syed Mushtaq Ali Trophy 2021 Karnataka vs Punjab: सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 का पहला क्वार्टर फाइनल मुकाबला पंजाब और कर्नाटक के बीच खेला गया। ये मुकाबला एकतरफा रहा और पंजाब की टीम ने कर्नाटक को 9 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। पंजाब की टीम ने पहले गेंदबाजी में कमाल किया और फिर शानदार बल्लेबाजी करते हुए जीत के लिए मिले लक्ष्य को 9 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। 

पंजाब की घातक गेंदबाजी, कुछ नहीं कर पाए करुण नायर व देवदत्त पडीक्कल जैसे बल्लेबाज

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 के पहले क्वार्टर फाइनल में कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 17.2 ओवर में सिर्फ 87 रन बनाए। पंजाब के गेंदबाजों के सामने कर्नाटक के बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए और इतने कम स्कोर पर सिमट गए। कप्तान करुण नायर 12 रन जबकि देवदत्त पडीक्कल ने 11 रन का योगदान दिया। अनिरुद्ध जोशी ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 27 रन की पारी खेली जबकि श्रेयस गोपाल ने 13 रन की पारी खेली। इनके अलावा अन्य कोई बल्लेबाज दहाई आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाया। पंजाब की तरफ से सिद्धार्थ कौल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट जबकि संदीप शर्मा, आकाशदीप सिंह व रमनदीप सिंह तो दो-दो विकेट लिए। इनके अलावा मयंक मार्कंडे ने एक विकेट लिया। 

पंजाब को 9 विकेट से मिली जीत

पंजाब को जीत के लिए 88 रन का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने 12.4 ओवर में एक विेकेट खोकर 89 रन बनाकर हासिल कर लिया और मैच में 9 विकेट से जीत दर्ज कर ली। पंजाब की तरफ से एकमात्र विकेट अभिषेक शर्मा का गिरा जो 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद सिमरन सिंह ने 37 गेंदों पर नाबाद 49 रन और मनदीप सिंह ने 33 गेंदों पर नाबाद 35 रन बनाकर टीम को आसान जीत दिला दी। कर्नाटक की तरफ से एकमात्र विकेट लेने वाले गेंदबाज अभिमन्यू मिथुन रहे। 

chat bot
आपका साथी