फाइनल में केदार जाधव ने खेली इतने रन की दमदार पारी, टीम को जिताई देवधर ट्रॉफी

Deodhar Trophy 2019 Final इंडिया बी ने इंडिया सी को हराकर देवधर ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला जीत लिया है जिसमें केदार जाधव ने अपनी चमक बिखेरी है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 04 Nov 2019 04:31 PM (IST) Updated:Mon, 04 Nov 2019 04:31 PM (IST)
फाइनल में केदार जाधव ने खेली इतने रन की दमदार पारी, टीम को जिताई देवधर ट्रॉफी
फाइनल में केदार जाधव ने खेली इतने रन की दमदार पारी, टीम को जिताई देवधर ट्रॉफी

नई दिल्ली, जेएनएन। Deodhar Trophy 2019 Final: रांची के झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन इंटरनेशनल क्रिकेट कॉम्प्लेक्स में इंडिया सी और इंडिया बी के बीच देवधर ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला खेला गया। इस खिताबी मुकाबले को दाएं हाथ के बल्लेबाज केदार जाधव ने दमदार पारी खेलकर इंडिया बी को जिता दिया। इंडिया बी ने इंडिया सी टीम को 51 रनों से मात दी है।

विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल की कप्तानी वाली इंडिया बी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। इस तरह टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 283 रन बनाए। इंडिया बी को पहले ही ओवर में झटका लगा था, लेकिन कप्तान पार्थिव पटेल ने यशस्वी जयसवाल के साथ मिलकर 28 रन बनाए। हालांकि, पार्थिव आउट हो गए और फिर एक छोटी सी साझेदारी यशस्वी और बाबा अपराजित के बीच हुई।

केदार जाधव ने खेली शानदार पारी

इंडिया बी की ओर से मध्यक्रम के बल्लेबाज केदार जाधव ने 94 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 86 रन की पारी खेली। जाधव के अलावा विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक जड़ने वाले यशस्वी जयसवाल ने 79 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 54 रन की पारी खेली। वहीं, विजय शंकर 45 रन बनाकर आउट हुए। आखिरी के ओवरों में कृष्णप्पा गौतम में 10 गेंदों में 35 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया। इंडिया सी की ओर ईशान पोरेल ने 5 विकेट झटके।

उधर, 284 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी शुभमन गिल की कप्तानी वाली इंडिया सी की टीम 50 खेलकर 9 विकेट के नुकसान पर 232 रन ही बना पाई और खिताबी मैच 51 रन के अंतर से हार गई। इंडिया सी की ओर से प्रियम गर्ग ने 77 गेंदों 74 रन की पारी खेली। इनके अलावा अक्षर पटेल 38 और जलज सक्सेना 37 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, मयंक अग्रवाल ने 28 और मयंक मार्कंडे ने 27 रन की पारी खेली। इंडिया बी की ओर से शहबाज नदीम ने 4 और मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट लिए।

chat bot
आपका साथी