त्रिकोणीय सीरीज के छठे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जिम्बाब्वे को 5 विकेट से हराया

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ग्लैन मैक्सवेल ने 56 रन बना टीम को रोमांचक जीत दिलाइ

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Fri, 06 Jul 2018 05:11 PM (IST) Updated:Fri, 06 Jul 2018 05:11 PM (IST)
त्रिकोणीय सीरीज के छठे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जिम्बाब्वे को 5 विकेट से हराया
त्रिकोणीय सीरीज के छठे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जिम्बाब्वे को 5 विकेट से हराया

 नई दिल्ली, जेएनएन। जिम्बाब्वे में चल रही त्रिकोणीय सीरीज के छठे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जिम्बाब्वे को 5 विकेट से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत काफी खराब रही और मैच की पहली ही गेंद पर ओपनर जुवाओ बिली स्टैनलिक का शिकार बन गए। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए कप्तान हैलमिन्टन मसाकादजा ने कुछ बड़े शॉट खेले लेकिन 21 रन पर वह भी पवेलियन लौट गए।

पाकिस्तान के खिलाफ 94 न की तूफानी पारी खेलने वाले सोमोमून मूरे ने इस मैच में भी शानदार बल्लेबाजी की और अपना लगातार दूसरा अर्धशतक लगाते हुए अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान मूरे ने 5 चौके और 2 छक्के लगाए। 

सोमोनून के अलावा जिम्बाब्वे की तरफ से पीटर मूर ने 30 रन की पारी खेली। इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया जिसकी वजह से मेजबान टीम 20 ओवर में केवल 151 रन ही बना पाई। ऑस्ट्रेलिया की मजबूत बल्लेबाजी देखते हुए ये स्कोर नाकाफी लग रहा था। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी खराब रही औक कप्तान एरॉन फिंच लगातार दूसरे मैच में फेल रहे। 15 रन पर फिंच का विकेट खोने के बाद ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका 26 रन पर लगा। तेज गेंदबाज मुजाराबानी ने एलेक्स कैरी को 16 रन पर आउट कर दिया। 

इसके बाद ट्रैविस हेड और ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी टीम का स्कोर आगे बढ़ाना शुरू कर दिया। इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले तो सैट होने में समय लिया लेकिन जब उनकी आंखे जम गई तो उन्होंने गेंदबाजों को आड़े हाथों लिया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 103 रन जोड़ते हुए अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। इस दौरान मैक्सवेल ने अपना अर्धशतक कर लिया। मैक्सवेल 38 गेंद पर 56 न बनाने के बाद मुजाराबानी के शिकार बने। मैक्सवेल ने अपनी इस महत्वपूर्ण पारी में  1 चौका और 5 छक्के मारे।

मैक्सेवेल के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया थोड़ी परेशानी में आ गई। निक मैडीसन केवल 2 रन बनाकार त्रिपानो का शिकार बन गए। इसके तुरंत बाद सेट बल्लेबाज ट्रेविस हेड भी अपना विकेट गंवा कर पवेलियन चल दिए। हेड ने 42 गेंद पर 46 रन की पारी खेली। अब ऑस्ट्रेलिया को आखिरी ओवर में 7 रन की जरुरत थी और दो नए बल्लेबाज स्टोइनिस और एगर क्रीज पर मौजूद थे लेकिन इन दोनों ने ठंडे दिमाग से बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को एक रोमांचक जीत दिला दी।  

 क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी