किसी से कम नहीं है यह टीम इंडिया, विपक्षी टीम को किया 21 रनों पर ऑलआउट

एशिया कप में हुए एक मैच में भारत ने विपक्षी टीम को केवल 21 रनों पर धराशायी कर दिया...

By Bharat SinghEdited By: Publish:Fri, 02 Dec 2016 02:56 PM (IST) Updated:Fri, 02 Dec 2016 03:03 PM (IST)
किसी से कम नहीं है यह टीम इंडिया, विपक्षी टीम को किया 21 रनों पर ऑलआउट

बैंकॉक, आइएएनएस। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर शुक्रवार को टी-20 एशिया कप मैच में नेपाल को 99 रनों से हरा दिया। भारत के लिए बड़े अंतर से हासिल की गई यह जीत मनोबल बढ़ाने का काम करेगी। एक दिन पहले श्रीलंका की टीम को 52 रनों से मात देकर भारत टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गया है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 120 रन बनाए और अपने गेंदबाजों की बदौलत टीम ने श्रीलंका की पारी केवल 21 रनों पर ही समेट दी। भारत के लिए शिखा पांडे (नाबाद 39) और वेल्लास्वामी वनीथा (21) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। इसके अलावा, अनुजा पाटिल (16), कप्तान हरमनप्रीत कौर (नाबाद 14) और नुजहत परवीन (13) ने भी अहम योगदान दिया।

नेपाल के लिए रुबिना छेत्री ने दो विकेट चटकाए, जबकि सीता राणा मागर और करुणा भंडारी को एक-एक सफलता हासिल हुई। भारतीय बल्लेबाज परवीन रन आउट हुई थीं।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल की टीम घातक भारतीय गेंदबाजी का सामना नहीं कर पाई और 21 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। इस पारी में भारत के लिए पूनम यादव ने सबसे ज्यादा तीन विकेट हासिल किए, जबकि अनुजा पाटिल और सब्बीनेनी मेघना को दो-दो विकेट मिले। इसके अलावा, शिखा पांडे, मानसी जोशी और एकता बिष्ट को एक-एक सफलता हासिल हुई। इस मैच में जीत के साथ भारतीय टीम के खाते में दो अंक और जुड़ गए हैं। शिखा पांडे को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

क्रिकेट जगत की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

खेल की दुनिया की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी