ये जनाब पिच पर निकले थे टहलने और फिर हुआ कुछ ऐसा!

राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद का मैच यूं तो छोटे स्कोर का एक आम सामुकाबला रहा लेकिन इस मुकाबले के दौरान एक चीज ऐसी हुई जिससे मैदान पर मौजूद हजारों दर्शक व विरोधी टीम के खिलाड़ी भी अपनी हंसी रोक नहीं सके। ये एक ऐसा किस्सा था जो क्रिकेट में रोज-रोज देखने को नहीं मिलता। मामला मैच की पहली पारी के आखिरी ओवर

By Edited By: Publish:Fri, 09 May 2014 10:41 AM (IST) Updated:Fri, 09 May 2014 11:22 AM (IST)
ये जनाब पिच पर निकले थे टहलने और फिर हुआ कुछ ऐसा!

अहमदाबाद। राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद का मैच यूं तो छोटे स्कोर का एक आम सामुकाबला रहा लेकिन इस मुकाबले के दौरान एक चीज ऐसी हुई जिससे मैदान पर मौजूद हजारों दर्शक व विरोधी टीम के खिलाड़ी भी अपनी हंसी रोक नहीं सके। ये एक ऐसा किस्सा था जो क्रिकेट में रोज-रोज देखने को नहीं मिलता।

मामला मैच की पहली पारी के आखिरी ओवर का है। पिच पर हैदराबाद के दो बल्लेबाज मौजूद थे, इरफान पठान और अमित मिश्रा, वहीं राजस्थान के लिए गेंदबाजी कर रहे थे ऑस्ट्रेलियाई धुरंधर जेम्स फॉकनर। ओवर की चौथी गेंद पर अमित मिश्रा गेंद हिट नहीं कर सके और क्रीज छोड़कर रन लेने के लिए भागे, वो थोड़ा ही आगे गए थे कि दूसरे छोर पर मौजूद इरफान पठान ने रन ना लेने का इशारा कर दिया क्योंकि गेंद विकेटकीपर संजू सैमसन के पास पहुंच चुकी थी। रन ना मिलने से निराश अमित मिश्रा वापस क्रीज में लौट ही रहे थे कि इन कुछ सेकेंड में जबरदस्त कॉमेडी हुई।

सैमसन ने मिश्रा को क्रीज के बाहर देखा तो विकेट पर गेंद फेंकी लेकिन गेंद विकेट पर नहीं लगी और सीधे पिच पर खड़े गेंदबाज जेम्स फॉकनर के हाथों में चली गई। फिर फॉकनर ने देखा कि अभी तक मिश्रा क्रीज में नहीं पहुंचे हैं तो उन्होंने फिर से विकेट पर मारने की कोशिश की लेकिन एक बार फिर गेंद विकेटों पर नहीं लगी और फिर से गेंद विकेटकीपर सैमसन के हाथों आ गई। इसके बाद सैमसन ने भी देखा कि अभी भी मिश्रा पिच से बाहर ही हैं तो उन्होंने फिर से थ्रो फेंका और इस बार गेंद विकेट से टकराई और हैरत वाली बात ये थी कि मिश्रा अब भी क्रीज से बाहर ही थे।

इस पूरे मामले के दौरान मिश्रा टहलते हुए और इरफान पठान पर रन ना लेने का गुस्सा निकालते हुए क्रीज पर लौट रहे थे, लेकिन वो अपना गुस्सा निकालने में इतना व्यस्त थे कि इस बीच पिच पर क्या-क्या हुआ इसका उनको अंदाजा भी नहीं हुआ। गेंदबाज से लेकर फील्डर तक और कीपर से लेकर मैदान पर मौजूद तमाम फैंस तक, सभी के चेहरों पर हैरत भरी मुस्कान थी कि आखिर ये हुआ क्या और अमित मिश्रा शून्य पर पवेलियन लौट गए।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी