जब तिहाड़ जेल पहुंचे श्रीसंत, जानिए, क्या-क्या हुआ वहां

नई दिल्ली। बतौर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर दुनिया भर में शोहरत हासिल करने वाले तेज गेंदबाज श्रीसंत अब तिहाड़ जेल के मेहमान हैं। उनका नया पता है- तिहाड़ जेल नंबर-एक, मुलाहिजा वार्ड। स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में फंसे दो अन्य क्रिकेटरों अजीत चंदीला व अंकित चव्हाण को भी श्रीसंत के साथ इसी वार्ड में रखा गया है। जेल सूत्रों के अनुसार तिहा

By Edited By: Publish:Wed, 29 May 2013 11:37 AM (IST) Updated:Wed, 29 May 2013 11:38 AM (IST)
जब तिहाड़ जेल पहुंचे श्रीसंत, जानिए, क्या-क्या हुआ वहां

नई दिल्ली। बतौर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर दुनिया भर में शोहरत हासिल करने वाले तेज गेंदबाज श्रीसंत अब तिहाड़ जेल के मेहमान हैं। उनका नया पता है- तिहाड़ जेल नंबर-एक, मुलाहिजा वार्ड। स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में फंसे दो अन्य क्रिकेटरों अजीत चंदीला व अंकित चव्हाण को भी श्रीसंत के साथ इसी वार्ड में रखा गया है। जेल सूत्रों के अनुसार तिहाड़ में पहली बार एक साथ तीन क्रिकेटर गिरफ्तार होकर बंद हैं।

तिहाड़ के सूत्रों के अनुसार जेल-1 में क्रिकेट का मैदान होने के कारण ही इन्हें यहां रखा गया है। श्रीसंत अगर लंबे समय तक यहां रहे तो वह तिहाड़ जेल-1 की क्रिकेट टीम के कप्तान बनाए जाएंगे। तिहाड़ के अधिकारियों के अनुसार कोर्ट द्वारा न्यायिक हिरासत में भेजे जाने का आदेश सुनाने के बाद श्रीसंत व अजीत चंदीला और बुकीज चंद्रेश पटेल व अश्वनी अग्रवाल की डीडीयू में मेडिकल जांच कराई गई।

मेडिकल जांच में फिट पाए जाने पर पुलिस कैदियों की वैन में बैठाकर करीब पांच बजे उन्हें लेकर तिहाड़ जेल पहुंची। जेल-1 के गेट पर पुलिस के जवानों ने उनकी कैदी की तरह तलाशी ली। इसके बाद उनके अंगूठे का निशान स्कैन किया गया और वार्ड में पहुंचने से पहले जरूरी फॉर्म भरवाने के बाद हस्ताक्षर लिया गया। जेल से फोन पर बातचीत के लिए परिवार के दो सदस्यों का नंबर भी जेल अधिकारियों को दिया। जेल सूत्रों के अनुसार श्रीसंत के जेल पहुंचना तिहाड़ में कौतुहल का विषय बना हुआ है।

जेल में तिहाड़ ओलंपिक के दौरान कैदियों का मनोबल बढ़ाने के लिए क्रिकेटर आते रहे हैं। जिन्हें देखने के लिए कैदी बेचैन हो जाते हैं। इस बार कैदियों को पहले से श्रीसंत, अजीत चंदीला व अंकित चव्हाण के बतौर कैदी तिहाड़ पहुंचने का इंतजार था। उनके जेल पहुंचने पर कैदी देखने के लिए उमड़ पड़े। उन्हें उम्मीद है श्रीसंत उन्हें क्रिकेट की टिप्स देंगे। सूत्रों के अनुसार कई कैदियों ने व्यंग्य भी कसा। सुरक्षाकर्मी उन्हें लेकर मुलाहिजा वार्ड पहुंचे।

तिहाड़ जेल के प्रवक्ता सुनील गुप्ता ने बताया कि श्रीसंत, अजीत चंदीला, अंकित चव्हाण समेत मामले के सभी आरोपियों को मुलाहिजा वार्ड में रखा गया है। पहली बार आपराधिक वारदात में फंसे आरोपियों को यहीं रखा जाता है। जेल अधिकारियों के मुताबिक श्रीसंत व अजीत चंदेला को अलग-अलग सेल में रखा गया है। बताया जाता है कि इन दोनों में स्पेशल सेल के लॉकअप में कहासुनी हुई थी। 10 गुणा 15 फुट के आकार वाले इस सेल में टीवी भी लगा है। बताया जा रहा है कि श्रीसंत परेशान दिख रहा था। जेल में बना दक्षिण भारतीय खाना खाया और कैंटीन से मिनरल वाटर मंगाया। उसे एक बिस्तर दिया गया। जिसे जेल के फर्श पर बिछाकर सोना पड़ा। गर्मी से बचने के लिए सिर्फ पंखे से काम चलाना पड़ेगा।

कांडा इसी जेल में है बंद

गीतिका शर्मा आत्महत्या मामले में आरोपी हरियाणा का पूर्व मंत्री गोपाल कांडा इसी जेल में वार्ड नंबर नौ में बंद है। सीपी शूटआउट का दोषी पूर्व एसीपी एसएस राठी भी यहीं बंद है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी