आह!..रफ्तार के बादशाह स्टेन ऐसा करते-करते रह गए

145 से 150 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंकने वाले दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के तीसरे मुकाबले में पूणे वॉरियर्स के खिलाफ जिस तरह की गेंदबाजी की उम्मीद थी, उन्होंने बिलकुल वैसा ही किया, लेकिन वे हैट्रिक विकेट लेने से चूक गए। उनके पास यह खास कारनामा करने का सुनहरा अवसर था। उन्होंने भरपूर कोशिश भी की, लेकिन गेंद विकेट के बिलकुल करीब से निकल गई और हैट्रिक नहीं हो पाई।

By Edited By: Publish:Sat, 06 Apr 2013 03:57 PM (IST) Updated:Sat, 06 Apr 2013 03:57 PM (IST)
आह!..रफ्तार के बादशाह स्टेन ऐसा करते-करते रह गए

हैदराबाद। 145 से 150 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंकने वाले दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के तीसरे मुकाबले में पूणे वॉरियर्स के खिलाफ जिस तरह की गेंदबाजी की उम्मीद थी, उन्होंने बिलकुल वैसा ही किया, लेकिन वे हैट्रिक विकेट लेने से चूक गए। उनके पास यह खास कारनामा करने का सुनहरा अवसर था। उन्होंने भरपूर कोशिश भी की, लेकिन गेंद विकेट के बिलकुल करीब से निकल गई और हैट्रिक नहीं हो पाई।

आइए हम आपको बताते हैं उस शानदार ओवर का पूरा लेखा जोखा :

सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा दिए गए 127 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पुणे वॉरियर्स के 18 ओवर में 103 रन पर सात विकेट गिर चुके थे। 19वें ओवर की जिम्मेदारी डेल स्टेन को दी गई।

पहली गेंद : मैथ्यूज ने एक रन लिया और स्ट्राइक भुवनेश्वर कुमार को दी।

दूसरी गेंद : डेल स्टेन की यह गेंद इतनी तेज थी कि भुवनेश्वर कुमार जबतक उसे देख पाते, तबतक उनकी गिल्लियां बिखड़ गई। भुवनेश्वर को गेंद का बिलकुल पता नहीं चला और उनका लेग स्टंप उखड़ गया।

तीसरी गेंद : स्ट्राइक पर नए बल्लेबाज राहुल शर्मा थे। स्टेन ने गेंद फेंकी और राहुल शर्मा बिलकुल भुवनेश्वर कुमार की ही तरह बोल्ड हो गए। ऐसा लगा मानो, जैसे पिछली गेंद का रिप्ले चल रहा हो। अब स्टेन के पास मौका आया हैट्रिक विकेट का और स्ट्राइक पर थे नए बल्लेबाज अशोक डिंडा।

चौथी गेंद : स्टेन ने एक और शानदार गेंद डाली, लेकिन इसबार उनकी किस्मत ने साथ नहीं दिया और गेंद स्टंप के बिलकुल करीब से निकल गई। स्टेन हैट्रिक से चूक गए। डिंडा ने राहत की सांस ली।

पांचवीं गेंद : स्टेन हैट्रिक विकेट तो नहीं ले सके, लेकिन पांचवीं गेंद पर उन्होंने डिंडा को स्लीप में कैमरून वाइट के हाथों कैच आउट कराकर पूणे वॉरियर्स को ढेर कर दिया और सनराइजर्स ने 22 रन से मुकाबला अपने नाम कर लिया।

3.5 ओवरों में 11 रन देकर 3 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज डेल स्टेन को रफ्तार के कारण स्टेन गन भी कहा जाता है। पिछले तीन सालों से वह दुनिया के नंबर एक टेस्ट गेंदबाज बने हुए हैं। जाहिर है उनको जोड़कर कोई भी टीम अपने को धन्य समझेगी। स्टेन को डेक्कन चार्जर्स ने 2011 की नीलामी में 1.2 मिलियन डॉलर में खरीदा था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी