श्रीसंत ने चटाई बिछाकर काटी रात, बना कैदी नंबर 2728

कभी 37 नंबर की जर्सी पहनकर देश के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाला श्रीसंत अब कैदी नंबर 2728 बन गया है। आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार राजस्थान रॉयल्स का यह क्रिकेटर तिहाड़ के खास मेहमानों में से एक है। फाइव स्टार होटलों में रहने के आदी श्रीसंत को तिहाड़ जेल में न तो कूलर की हवा मिली और न ही अन्य सुविधाएं। तपती छत के नीचे वह फर्श पर चटाई बिछाकर लेटा। तिहाड़ की यह पहली रात श्रीसंत शायद ही कभी भूल पाएगा।

By Edited By: Publish:Fri, 31 May 2013 09:18 AM (IST) Updated:Fri, 31 May 2013 10:10 AM (IST)
श्रीसंत ने चटाई बिछाकर काटी रात, बना कैदी नंबर 2728

नई दिल्ली। कभी 37 नंबर की जर्सी पहनकर देश के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाला श्रीसंत अब कैदी नंबर 2728 बन गया है। आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार राजस्थान रॉयल्स का यह क्रिकेटर तिहाड़ के खास मेहमानों में से एक है। फाइव स्टार होटलों में रहने के आदी श्रीसंत को तिहाड़ जेल में न तो कूलर की हवा मिली और न ही अन्य सुविधाएं। तपती छत के नीचे वह फर्श पर चटाई बिछाकर लेटा। तिहाड़ की यह पहली रात श्रीसंत शायद ही कभी भूल पाएगा।

पढ़ें : जब तिहाड़ जेल पहुंचे श्रीसंत तो क्या-क्या हुआ वहां

श्रीसंत, अजीत चंदीला व अंकित चव्हाण जेल-1 के मुलाहिजा वार्ड में बंद हैं। तिहाड़ जेल-1 में श्रीसंत को अंडर ट्रायल (यूटी) संख्या-2728 नंबर दिया गया है। अजीत चंदीला यूटी-2726 व अंकित चव्हाण को यूटी-2703 नंबर दिया गया है। जेल अधिकारियों का कहना है कि वैसे तो पहले की तरह कैदियों के कपड़े पर नंबर नहीं लिखा जाता। उन्हें जेल में कैदी नंबर से पुकारा भी नहीं जाता। पर कैदियों की गिनती करने के लिए एक नंबर दिया जाता है।

पढ़ें : फिक्स था केकेआर-बेंगलूर का पूरा मैच!

तिहाड़ के सूत्रों के मुताबिक, श्रीसंत सुबह करीब पांच बजे उठ गया। उसकी आंखे लाल व चेहरे पर थकान दिख रही थी। ऐसा लग रहा था कि वह ठीक से सोया नहीं है। सुबह उसे ब्रेड व चाय दी गई लेकिन उसने कैंटीन से कॉफी मंगाकर पी। उसे पढ़ने के लिए अखबार दिया गया। जेल में उसने किसी से ज्यादा बातचीत नहीं की। सुरक्षा के मद्देनजर उससे अन्य कैदियों को नहीं मिलने दिया जा रहा है। उसने दिन में थोड़ा दाल चावल खाया और फिर सेल में टीवी पर फिक्सिंग से जुड़ी खबरें देखीं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी