दिल्ली पुलिस को झटका! श्रीसंत के खास दोस्त को मिली जमानत

आईपीएल 6 स्पॉट फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार मुंबई में इवेंट मैनेजर का काम करने वाले श्रीसंत के दोस्त अभिषेक शुक्ला को जमानत मिल गई। अभिषेक पुलिस के बुलाने पर मंगलवार को पूछताछ में शामिल होने मुंबई से दिल्ली आया था, जहां उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। अभिषेक पर श्रीसंत और जीजू जनार्दन की गिरफ्तारी के बाद उनके कमरे से सट्टेबाजी की रकम (करीब 5 लाख रुपये) और जांच से जुड़ी कुछ अन्य चीजें हटाने का आरोप है।

By Edited By: Publish:Thu, 30 May 2013 09:09 AM (IST) Updated:Thu, 30 May 2013 05:06 PM (IST)
दिल्ली पुलिस को झटका! श्रीसंत के खास दोस्त को मिली जमानत

नई दिल्ली। आईपीएल 6 स्पॉट फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार मुंबई में इवेंट मैनेजर का काम करने वाले श्रीसंत के दोस्त अभिषेक शुक्ला को जमानत मिल गई। अभिषेक पुलिस के बुलाने पर मंगलवार को पूछताछ में शामिल होने मुंबई से दिल्ली आया था, जहां उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। अभिषेक पर श्रीसंत और जीजू जनार्दन की गिरफ्तारी के बाद उनके कमरे से सट्टेबाजी की रकम (करीब 5 लाख रुपये) और जांच से जुड़ी कुछ अन्य चीजें हटाने का आरोप है।

अधिकारियों ने अभिषेक के स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने से इन्कार किया है। दिल्ली पलिस स्पेशल सेल जांच के सिलसिले में अभिषेक को मुंबई ले गया है। विशेष पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव (स्पेशल सेल) ने कहा कि जांच जारी है। उन्होंने दोहराया कि पुलिस का फोकस महज सटोरियों पर न होकर 'मैच फिक्सर' और इसमें लिप्त खिलाड़ियों पर है। जल्द कुछ और गिरफ्तारियों के संकेत भी उन्होंने दिए।

मंगलवार देर शाम गिरफ्तार विक्की चौधरी, नितिन जैन तथा विनोद शर्मा उर्फ मोनू से पुलिस की पूछताछ जारी है। अधिकारियों के अनुसार, विक्की कनाट प्लेस स्थित एक नाइट क्लब का बाउंसर है। उसने ही नितिन और विनोद को भूपेंद्र नागर की मदद से जयपुर में राजस्थान रॉयल्स टीम के खिलाड़ी अजीत चंदीला से मिलवाया था। उधर, डी कंपनी के अहम गुर्गे मोहम्मद याहिया उर्फ यूसुफ से पूछताछ में पुलिस को कई और चौंकाने वाले तथ्य हाथ लगे हैं। इनमें दुबई से संचालित हवाला कारोबार से लेकर बॉलीवुड लिंक शामिल है। याहिया मुंबई में 26 साल तक स्पॉट ब्वॉय का काम कर चुका है। चंद्रेश पटेल उर्फ जूपिटर नाम के सट्टेबाज से याहिया ने कहा था कि वह ऐसे शख्स को जानता है, जिसका सीधा संपर्क खिलाड़ियों से है। इसी विषय में आमिर की तलाश की जा रही है जिसने चंद्रेश पटेल को खिलाड़ियों से मिलाने का वायदा किया। चर्चा यह भी है कि आमिर ने चंद्रेश की आइपीएल के चार खिलाड़ियों से मिलवाया भी था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी