जब गौतम गंभीर को अपनी ही होशियारी पड़ गई भारी

क्रीज पर अपने गलत फैसले के कारण दूसरे खिलाडि़यों को मुश्किल में डालने वाले कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर को बुधवार को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ खुद ही खामियाजा भुगतना पड़ा। वैसे तो गंभीर विकेटों के बीच काफी तेज दौड़ते हैं, लेकिन वे यह फैसला ठीक तरीके से नहीं कर पाते कि उन्हें कब दौड़ना है और कब नहीं।

By Edited By: Publish:Thu, 02 May 2013 01:14 PM (IST) Updated:Thu, 02 May 2013 01:14 PM (IST)
जब गौतम गंभीर को अपनी ही होशियारी पड़ गई भारी

रायपुर। क्रीज पर अपने गलत फैसले के कारण दूसरे खिलाडि़यों को मुश्किल में डालने वाले कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर को बुधवार को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ खुद ही खामियाजा भुगतना पड़ा। वैसे तो गंभीर विकेटों के बीच काफी तेज दौड़ते हैं, लेकिन वे यह फैसला ठीक तरीके से नहीं कर पाते कि उन्हें कब दौड़ना है और कब नहीं।

उनकी इस कमी के कारण उनके साथी खिलाडि़यों को कई बार अपना विकेट गंवाना पड़ा है, लेकिन बुधवार को उन्हें ही नुकसान उठाना पड़ा। कोलकाता की पारी के पहले ओवर की दूसरी गेंद इरफान पठान ने मनविंदर बिसला को फेंकी। गेंद बिसला के पैड से टकराई और वहीं रुक गई। इसके बाद नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े गौतम गंभीर रन लेने के लिए दौड़ पड़े। इस रन के लिए बिसला तैयार नहीं थे और वे देर से हरकत में आए। तबतक इरफान पठान तेजी से दौड़ते हुए गए और गेंद स्टंप पर मार दी।

उस वक्त गंभीर क्रीज से काफी दूर थे और उन्हें डायमंड डक होना पड़ा। गंभीर को एक गेंद भी खेलने का मौका नहीं मिल सका। आईपीएल में गंभीर का यह आठवां रन आउट है, जबकि टी-20 क्रिकेट में 15वां रन आउट है। इसके अलावा यह पहली बार ऐसा हुआ कि टी-20 क्रिकेट में गौतम गंभीर डायमंड डक हुए हों। इस मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 7 विकेट से हरा दिया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी