एक नजर : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष एन श्रीनिवासन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के अध्यक्ष नारायणस्वामी श्रीनिवासन इन दिनों दामाद गुरुनाथ मयप्पन के सट्टेबाजी करने के आरोप में फंसने के कारण मुश्किलों से घिरे हुए हैं। मयप्पन की गिरफ्तारी के बाद चौतरफा उनके इस्तीफे की मांग होने लगी, लेकिन उन्होंने इस्तीफा देने से साफ इंकार कर दिया। 3 जनवरी, 1

By Edited By: Publish:Tue, 28 May 2013 03:08 PM (IST) Updated:Tue, 28 May 2013 03:17 PM (IST)
एक नजर : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष एन श्रीनिवासन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के अध्यक्ष नारायणस्वामी श्रीनिवासन इन दिनों दामाद गुरुनाथ मयप्पन के सट्टेबाजी करने के आरोप में फंसने के कारण मुश्किलों से घिरे हुए हैं। मयप्पन की गिरफ्तारी के बाद चौतरफा उनके इस्तीफे की मांग होने लगी, लेकिन उन्होंने इस्तीफा देने से साफ इंकार कर दिया।

3 जनवरी, 1945 को जन्मे श्रीनिवासन बीसीसीआइ अध्यक्ष के अलावा एक उद्योगपति भी हैं और इंडिया सीमेंट्स मे एमडी हैं। श्रीनिवासन ने मद्रास विश्वविद्यालय से बी.एससी किया और फिर आगे की पढ़ाई के लिए शिकागो चले गए। उन्होंने वहां इल्यूशन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कैमिकल इंजीनियरिंग में पीजी डिप्लोमा किया। बीसीसीआइ अध्यक्ष बनने से पहले वे बोर्ड के सचिव थे। सितंबर, 2011 में वे बोर्ड के अध्यक्ष बने।

इसके अलावा 68 वर्षीय श्रीनिवासन वर्तमान में आइपीएल फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिक के साथ-साथ तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन, तमिलनाडु गोल्फ फेडरेशन और ऑल इंडिया चेस फेडरेशन के अध्यक्ष भी हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी