द्रविड़ में प्रबंधन की बेहतरीन क्षमता

कंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान एडम गिलक्रिस्ट का मानना है कि राहुल द्रविड़ ने अपनी अगुआई में राजस्थान रायल्स को विजयी शुरुआत दिलाकर अच्छा काम किया है, लेकिन इस संन्यास ले चुके इस भारतीय बल्लेबाज की तुलना शेन वार्न से करना सही नहीं है जिन्होंने जयपुर की इस टीम को पहले टूर्नामेंट में खिताब दिलाया था।

By Edited By: Publish:Sat, 07 Apr 2012 02:24 PM (IST) Updated:Sat, 07 Apr 2012 02:24 PM (IST)
द्रविड़ में प्रबंधन की बेहतरीन क्षमता

जयपुर। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान एडम गिलक्रिस्ट का मानना है कि राहुल द्रविड़ ने अपनी अगुआई में राजस्थान रायल्स को विजयी शुरुआत दिलाकर अच्छा काम किया है, लेकिन इस संन्यास ले चुके इस भारतीय बल्लेबाज की तुलना शेन वार्न से करना सही नहीं है जिन्होंने जयपुर की इस टीम को पहले टूर्नामेंट में खिताब दिलाया था।

गिलक्रिस्ट ने कहा कि द्रविड़ शानदार इंसान है और राजस्थान रायल्स को उनकी नेतृत्व क्षमता से फायदा मिलेगा, लेकिन उन्होंने कहा कि इस पूर्व भारतीय बल्लेबाज और वार्न के बीच तुलना करने की जरूरत नहीं है। गिलक्रिस्ट ने कहा कि शेन बिल्कुल अलग तरह का इंसान है और उसकी रणनीति अलग है। उसमें प्रबंधन की बेहतरीन क्षमता है, लेकिन हमें राहुल द्रविड़ के साथ उसकी तुलना करने की जरूरत नहीं है जिन्होंने रायल्स की कमान संभाली है।

उन्होंने कहा कि द्रविड़ शानदार इंसान है, वह दुनिया भर में सम्मानित है। उसने टीम को एकजुट करके रखा है। राजस्थान रायल्स इस आईपीएल की सबसे मजबूत टीमों में नहीं है लेकिन वह अच्छी जीत से शुरुआत करने में सफल रहा और इससे मदद मिलेगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी