आईपीएल में होगी सुपर सिक्सेस की एक और जंग

आईपीएल ने जोरदार छक्कों की बरसात देखने के शौकीन क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक नई और रोमांचक स्पर्धा सुपर सिक्सेस शुरू की है जिसके तहत कुछ बड़े बिग हिटर एक खास गेंद पर अपनी पावरहिटिंग का नजारा पेश करेंगे। अभी तक आईपीएल के 18 मैचों में 186 छक्के लग चुके हैं।

By Edited By: Publish:Mon, 16 Apr 2012 04:34 PM (IST) Updated:Mon, 16 Apr 2012 04:34 PM (IST)
आईपीएल में होगी सुपर सिक्सेस की एक और जंग

नई दिल्ली। आईपीएल ने जोरदार छक्कों की बरसात देखने के शौकीन क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक नई और रोमांचक स्पर्धा सुपर सिक्सेस शुरू की है जिसके तहत कुछ बड़े बिग हिटर एक खास गेंद पर अपनी पावरहिटिंग का नजारा पेश करेंगे। अभी तक आईपीएल के 18 मैचों में 186 छक्के लग चुके हैं।

आईपीएल की विज्ञप्ति के अनुसार पांच सुपर सिक्सेस चैलेंज का पहला मुकाबला रविवार को कोलकाता में कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच हुआ। केकेआर के यूसुफ पठान ने चार में से एक गेंद पर छक्का 78 मीटर की दूरी तक लगाया। लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब के दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी डेविड मिलर ने चारों गेंद पर छक्का लगाया और सबसे लंबा छक्का 83 मीटर का था। सुपर सिक्सेस में हर टीम तीन बल्लेबाजों को कुल 12 गेंद खेलने भेजेगी। हर खिलाड़ी को अभ्यास के तौर पर दो गेंद मिलेगी। हाक आई की नजर में सबसे लंबा छक्का लगाने वाले को एक लाख रुपये मिलेंगे। इस मुकाबले में सभी नौ टीमें भाग लेंगी। सत्र के आखिर में डीएलएफ आईपीएल सबसे लंबा छक्का पुरस्कार जीतने वाले खिलाड़ी को पांच लाख रुपये मिलेंगे।

सुपर सिक्सेस चैलेंज के शेष मुकाबले

24 अप्रैल: पुणे वारियर्स बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स [पुणे]

छह मई: मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स [मुंबई]

13 मई: राजस्थान रायल्स बनाम पुणे वारियर्स [जयपुर]

20 मई: डक्कन चार्जर्स बनाम र

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी