IPL 2020 में अब तक नहीं हो सका कोई डोप टेस्ट, यूएई पहुंच ही नहीं पाई नाडा की टीम

डोपिंग रोधक एजेंसी (नाडा) को केंद्र सरकार से यूएई जाने की अब तक अनुमति नहीं मिली है। ऐसे में आइपीएल 2020 के दौरान किसी भी खिलाड़ी की डोप टेस्ट होने की उम्मीद कम है। नाडा की डीसीओ को 12 सितंबर को ही यूएई पहुंचना था।

By TaniskEdited By: Publish:Fri, 09 Oct 2020 07:59 AM (IST) Updated:Fri, 09 Oct 2020 07:59 AM (IST)
IPL 2020 में अब तक नहीं हो सका कोई डोप टेस्ट, यूएई पहुंच ही नहीं पाई नाडा की टीम
अनुमति नहीं मिलने कारण यूएई पहुंच ही नहीं पाई नाडा की टीम। (फाइल फोटो)

अभिषेक त्रिपाठी, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) के 22 मैच हो चुके हैं और अब तक किसी भी खिलाड़ी का डोप टेस्ट नहीं हुआ है। आगे भी होने की उम्मीद कम ही नजर आ रही है, क्योंकि राष्ट्रीय डोपिंग रोधक एजेंसी (नाडा) को केंद्र सरकार से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जाने की अब तक अनुमति भी नहीं मिली है।

अगर नाडा को अगले कुछ दिनों में अनुमति मिल भी जाती है तो कोरोना से बचने के लिए बनाए गए बीसीसीआइ के बायो बबल (खेल के लिए विशेष माहौल) के कारण उनकी टीम का बचा समय क्वारंटाइन में ही बीत जाएगा। 19 सितंबर को शुरू हुए आइपीएल का अंत 10 नवंबर को होने वाले फाइनल के साथ अंत हो जाएगा।

नाडा की डोप कलेक्शन ऑफिसर (डीसीओ) को 12 सितंबर को ही यूएई पहुंचना था। अभी भी नाडा केंद्रीय एजेंसियों से यूएई जाने की अनुमति नहीं हासिल कर सका है। इसकी एक वजह यह भी है कि नाडा के कुछ डीसीओ विभिन्न राज्यों के सरकारी अस्पतालों में कोविड ड्यूटी में भी लगे रहे हैं।

नाडा के सूत्र ने कहा कि अगर हमें अनुमति मिल भी जाती है तो यहां से जो डीसीओ यूएई जाएंगे उन्हें क्वारंटाइन में रहना होगा। दुबई और शारजाह में सात-सात दिन के क्वारंटाइन रहने का प्रावधान है, जबकि अबूधाबी में विदेश से पहुंचने वाले व्यक्ति को 15 दिन क्वारंटाइन में रहना पड़ता है। ऐसे में हम बहुत ज्यादा आशावादी नहीं हैं। हमारा एक संकट और है कि हमने बीसीसीआइ से इसके लिए करार किया है और पैसे भी लिए हैं।

chat bot
आपका साथी