विराट कोहली का खुलासा, बोले- कभी RCB को इस वजह से छोड़ने के बारे में नहीं सोचा

IPL 2021 का आगाज मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होना है। इससे पहले आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि उन्होंने कभी आरसीबी को छोड़ने के बारे में इसलिए नहीं सोचा कि टीम कभी खिताब नहीं जीती है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 04:18 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 04:18 PM (IST)
विराट कोहली का खुलासा, बोले- कभी RCB को इस वजह से छोड़ने के बारे में नहीं सोचा
IPL 2021 के आगाज मैच में मुंबई से भिड़ेगी आरसीबी (फोटो एएनआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2021: शुक्रवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ आइपीएल 2021 के आगाज मैच से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली ने फ्रेंचाइजी के साथ अपनी विशेष बॉन्डिंग के बारे में बात की है। 32 वर्षीय कोहली जो 2008 में आइपीएल के उद्घाटन सत्र के बाद से आरसीबी का हिस्सा हैं, उन्होंने कहा कि बेंगलुरु की फ्रेंचाइजी को छोड़ने का विचार कभी भी उनके दिमाग में नहीं आया है, क्योंकि वह एक खिताब भी जीत नहीं पाए हैं। जीतने में सक्षम नहीं है।

2013 में विराट कोहली आरसीबी के कप्तान बने थे। इसके बाद वे सम्मान के साथ टीम के कप्तान बने हुए हैं। उनका कहना है कि वे यहां बहुत सम्मानित महसूस करते हैं। आरसीबी द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में कप्तान कोहली ने कहा है, "कई अन्य टीमें हैं जिनके पास बहुत बड़ा प्रशंसक आधार है, लेकिन मुझे लगता है कि हम एक ऐसी टीम हैं हम जहां भी खेलते हैं उन्हें बहुत अधिक समर्थन और प्रशंसा मिलती है, क्योंकि हम एक निश्चित ब्रांड का क्रिकेट खेलते हैं।"

उन्होंने कहा, "हम दिल से खेलते हैं, हम अतीत में कई कठिन परिस्थितियों में पर्याप्त रूप से तैयार नहीं हो सकते हैं, लेकिन जुनून, प्रतिबद्धता, तीव्रता में कभी कमी नहीं हुई है। मैदान पर और मुझे एक व्यक्ति के रूप में बहुत मजा नहीं आया, लेकिन ऐसा भी नहीं लगा कि मैं सिस्टम से दूर जाना चाहता हूं, क्योंकि मैंने एक खिताब नहीं जीता है। ऐसा इसलिए होता है, क्योंकि चीजें बहुत कार्बनिक हैं, यह कहीं भी नहीं बनाया जा सकता है।"

आरसीबी ने आइपीएल 2021 की मिनी नीलामी में ग्लेन मैक्सवेल और काइल जैमीसन जैसे स्टार खिलाड़ियों को खरीदा है। इस तरह फ्रेंचाइजी ने अब पिछले सीजन की कमियों को दूर करने की बहुत उम्मीद है। आइपीएल 2020 में RCB प्ले-ऑफ के चरण में पहुँच गई थी, लेकिन एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से हार गई थी। कप्तान विराट कोहली इस बात से भी खुश हैं कि आइपीएल भारत में खेला जा रहा है।

chat bot
आपका साथी