RCB vs LSG IPL 2022 Eliminator Preview: केएल राहुल और डुप्लेसिस के पास सिर्फ एक मौका, हारे तो बाहर

RCB vs LSG IPL 2022 Eliminator Preview बेंगलुरु के लिए सबसे बड़ी राहत विराट कोहली का फार्म में लौटना है। विराट ने गुजरात के खिलाफ मैच में 54 गेंदों पर 73 रनों की शानदार पारी खेली थी। विराट बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 24 May 2022 08:45 PM (IST) Updated:Wed, 25 May 2022 08:53 AM (IST)
RCB vs LSG IPL 2022 Eliminator Preview: केएल राहुल और डुप्लेसिस के पास सिर्फ एक मौका, हारे तो बाहर
RCB vs LSG IPL 2022 Eliminator Preview (AP Photo)

विशाल श्रेष्ठ, कोलकाता। एक तरफ लखनऊ सुपरजाइंट्स है, जो शानदार प्रदर्शन कर प्लेआफ में पहुंची है तो दूसरी तरफ है रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु, जिसे भाग्य ने आखिरी समय में नाकआउट राउंड में पहुंचाया है, लेकिन ये सब अब कल की बातें है। अब एलिनिमेटर है और हर मैच नया होता है। क्रिकेट का उसूल यही कहता है कि जिस दिन जो अच्छा खेलेगा, वही जीतेगा। वैसे बेंगलुरु लीग राउंड के मैच में लखनऊ को मात दे चुकी है, इसलिए उसके हौसले बुलंद हैं। दूसरी तरफ लखनऊ इस सत्र की सबसे संतुलित टीमों में से एक है।

ईडन गार्डेंस स्टेडियम में जब लखनऊ सुपरजाइंट्स और रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु आमने-सामने होंगी तो दोनों खिताब की तरफ एक कदम और बढ़ाने को पूरी जान लगा देंगी। लखनऊ को इस बात का मलाल जरूर होगा कि लीग राउंड में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद राजस्थान रायल्स के समान अंक होने के बावजूद कम नेट रन रेट के कारण वह शीर्ष दो में जगह बनाने से चूक गई, जिसके कारण नाकआउट राउंड में अतिरिक्त मौका उसके हाथ से छूट गया। खिताब जीतने के लिए अब उसे हर मैच जीतना होगा। वहीं बेंगलुरु बड़ी मुश्किल से यहां तक पहुंची है, इसलिए आगे कोई गलती नहीं करना चाहेगी।

राहुल पर दोहरी जिम्मेदारी : लखनऊ के कप्तान लोकेश राहुल ने अपनी टीम का सामने से नेतृत्व किया है। उन्होंने सूझबूझ भरी कप्तानी के साथ शानदार बल्लेबाजी भी की है। राहुल ने 14 मैचों में 537 रन बनाए हैं, जिनमें दो शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं। आरेंज कैप की दौड़ में वह इस समय दूसरे स्थान पर हैं। इस टीम के पास क्विंटन डिकाक जैसा विश्व स्तरीय विकेटकीपर बल्लेबाज भी हैं, जो 14 मैचों में 503 रन बना चुके हैं। इसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं। दीपक हुड्ड (406 रन) ने भी बल्लेबाजी से जलवा बिखेरा है।

विराट के फार्म में लौटने से बड़ी राहत : बेंगलुरु के लिए सबसे बड़ी राहत विराट कोहली का फार्म में लौटना है। विराट ने गुजरात के खिलाफ मैच में 54 गेंदों पर 73 रनों की शानदार पारी खेली थी। विराट बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं, इसलिए इस मैच में टीम प्रबंधन को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद है।

डुप्लेसिस और मैक्सवेल पर भी दारोमदार : बेंगलुरु की बल्लेबाजी काफी हद तक कप्तान फाफ डुप्लेसिस और मैक्सवेल पर भी निर्भर करेगी। इसके अलावा उनके पास दिनेश कार्तिक जैसा उम्दा फिनिशर भी है।

ईडन में कहर बरपा सकते हैं हसरंगा : ईडन की स्पिन फ्रेंडली पिच पर बेंगलुरु के स्पिनर वानिंदु हसरंगा कहर बरपा सकते हैं। हसरंगा इस सत्र के 14 मैचों में अब तक 24 विकेट चटका चुके हैं और पर्पल कैप की दौड़ में राजस्थान के युजवेंद्रा सिंह चहल (26 विकेट) के बाद दूसरे स्थान पर हैं।

बिश्नोई साबित हो सकते हैं डार्क हार्स : लखनऊ के रवि बिश्नोई डार्क हार्स साबित हो सकते हैं। कुछ महीने पहले इसी ग्राउंड पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार पदार्पण करते हुए बिश्नोई वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 मैच में दो विकेट चटकाकर जीत के नायक बने थे।

टीमें :

रायल चैलेंजर्स बेंलुरु : फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मुहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिल एलन, शेरफाने रदरफोर्ड, जेसन बेहरनडोर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, रजत पाटीदार, सिद्धार्थ कौल।

लखनऊ सुपरजाइंट्स : लोकेश राहुल (कप्तान), मनन वोहरा, इविन लुइस, मनीष पांडेय, क्विंटन डिकाक, रवि बिश्नोई, दुष्मंता चमीरा, मोहसिन खान, मयंक यादव, अंकित राजपूत, आवेश खान, एंड्रयू टाई, मार्कस स्टोइनिस, काइल मायेर्स, करन शर्मा, कृष्णप्पा गौतम, आयुष बडोनी, दीपक हुडा, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर।

chat bot
आपका साथी