IPL 2021: अभी बंद नहीं हुए राजस्थान रायल्स के प्लेआफ में सारे रास्ते, देखिए कैसे फिट बैठेंगे समीकरण

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेआफ में अपनी जगह पक्की कर ली है। तीसरे स्थान पर बनी हुई रायल चैलेंजर्स बैंगलोर का भी पहुंचना तय माना जा रहा है। चौथे स्थान के लिए मुंबई राजस्थान कोलकाता और पंजाब की टीमों के बीच रेस जारी है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 08:45 AM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 10:25 AM (IST)
IPL 2021: अभी बंद नहीं हुए राजस्थान रायल्स के प्लेआफ में सारे रास्ते, देखिए कैसे फिट बैठेंगे समीकरण
राजस्थान रायल्स की टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के प्लेआफ में पहुंचने वाली पहली दो टीमों का फैसला हो चुका है। चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी जगह पक्की कर ली है। तीसरे स्थान पर बनी हुई रायल चैलेंजर्स बैंगलोर का भी पहुंचना तय माना जा रहा है। चौथे स्थान के लिए मुंबई, राजस्थान, कोलकाता और पंजाब की टीमों के बीच रेस जारी है।

राजस्थान के फैंस के लिए अभी भी टीम को प्लेआफ में खेलते देखने की उम्मीद बाकी है लेकिन यह सबकुछ अन्य टीमों के मुकाबलों के नतीजों पर निर्भर करेगा। राजस्थान ने 11 मैच खेले हैं और अब तक 4 जीत से 8 अंक हासिल किए हैं। टीम को तीन मैच खेलना बाकी है और अगर राजस्थान की टीम यह तीनों मैच जीत लेती है तो उसके पास 14 अंक हो जाएंगे। इस अंक तक पहुंचने के बाद वह अपनी दावेदारी पेश कर सकता है लेकिन बाकी टीमों ने अगर अच्छा नहीं किया तो।

जानिए क्या कहते हैं समीकरण

राजस्थान की टीम को चेन्नई, मुंबई और कोलकाता की टीम के खिलाफ बाकी बचे हुए मुकाबले खेलने हैं। इसमें से चेन्नई पर हार का कोई फर्क नहीं पड़ेगा लेकिन कोलकाता और मुंबई को अगर राजस्थान ने हराया तो दोनों टीमों की राह मुश्किल हो जाएगी। कोलकाता के पास 10 अंक हैं और वह राजस्थान से हार गई और हैदराबाद से मैच जीत भी जाती है फिर भी उसके पास 12 अंक ही होंगे।

अब बात मुंबई की तो अगर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम राजस्थान से हार जाती है और दिल्ली के साथ -साथ हैदराबाद को हरा भी देती है फिर भी मामला नेट रन रेट पर आएगा। वहीं अगर जो मुंबई की टीम दिल्ली या हैदराबाद में से किसी एक के खिलाफ मैच हार जाए तो वह 12 अंको तक अटक जाएगी मतलब राजस्थान का मौका बनेगा।

पंजाब की टीम भी रेस में बनी हुई है, उसे बैंगलोर और चेन्नई के साथ खेलना है। अगर जो टीम को किसी एक मैच में भी हार मिली तो वह बाहर हो जाएगी और राजस्थान को प्लेआफ में जाने का मौका मिल सकता है। कुल मिलाकर अगर समीकरण को देखे तो राजस्थान की टीम के यहां से अपने तीनों मैच जीतने हैं और बाकी टीमों के हार की दुआ करनी है।

chat bot
आपका साथी