क्रिकेट की तरह पाकिस्तान से अन्य खेल भी बंद हों : राजीव शुक्ला

राजीव शुक्ला ने कहा कि क्रिकेट की तरह अन्य खेल भी पाकिस्तान से बंद होने चाहिए।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 02:58 PM (IST) Updated:Fri, 22 Feb 2019 02:58 PM (IST)
क्रिकेट की तरह पाकिस्तान से अन्य खेल भी बंद हों : राजीव शुक्ला
क्रिकेट की तरह पाकिस्तान से अन्य खेल भी बंद हों : राजीव शुक्ला

प्रयागराज। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के पूर्व उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि क्रिकेट की तरह अन्य खेल भी पाकिस्तान से बंद होने चाहिए। पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच व‌र्ल्ड कप में क्रिकेट मैच नहीं खेलने को लेकर हो रही बहस पर राज्यसभा सदस्य राजीव शुक्ला ने कहा कि यदि क्रिकेट पर प्रतिबंध लगाना है, तो दूसरे खेलों पर भी प्रतिबंध लगाना चाहिए।

राजीव शुक्ला गुरुवार को कुंभ का वैभव देखने संगम नगरी पहुंचे। उन्होंने पत्नी अनुराधा प्रसाद और बेटी मान्या शुक्ला के साथ संगम में डुबकी लगाई। मीडिया से मुखातिब राजीव शुक्ला के मुताबिक भारत और पाकिस्तान के बीच जहां तक द्विपक्षीय क्रिकेट का सवाल है कि वह पहले से ही बंद है। इसमें बीसीसीआइ ने पॉलिसी भी बनाई है कि भारत सरकार की अनुमति से ही द्विपक्षीय क्रिकेट मैच खेले जा सकते हैं। कहा कि केंद्र सरकार ने सिर्फ आइसीसी के मैचों के खेलने की अनुमति बीसीसीआइ को दे रखी है। केंद्र का आगे जो रुख रहेगा, उसके मुताबिक बीसीसीआइ उस पर अमल करेगी। आतंकवाद की इस लड़ाई में पूरा विपक्ष प्रधानमंत्री के साथ खड़ा है।

पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस लिए जाने सवाल पर कहा कि सवाल ये है कि यदि दर्जा वापस लेना ही था तो दिया ही क्यों था। भारत और पाकिस्तान के बीच कोई ज्यादा एक्सपोर्ट और इम्पोर्ट नहीं है, इसलिए मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस लेने का कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा। कांग्रेस की सक्रिय राजनीति में प्रियंका गांधी की एंट्री के बाबत कहा कि उनके आने से दूरगामी और देशव्यापी असर पड़ेगा। सपा और बसपा के साथ गठबंधन में शामिल होने के मामले में कहा कि इस पर पार्टी हाईकमान ही कोई निर्णय करेगा। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के कुंभ आने के सवाल पर बताया कि जल्द ही प्रयागराज आने का उनका कार्यक्रम बनेगा

chat bot
आपका साथी