MS Dhoni Special Moments in IPL: ऐसी दीवानगी देखी नहीं! IPL 2023 में माही के साथ घटी कुछ यादगार घटनाएं

MS Dhoni Special Moments in IPL भारत के लोगों ने इस सीजन मानों उन्हें एक शानदार फेयरवेल दे दी है। दरअसल इस सीजन चेन्नई ने जिन-जिन शहरों में मुकाबले खेले। वहां पर सबसे ज्यादा लोग एमएस धोनी को ही चीयर करने पहुंचे।

By Piyush KumarEdited By: Publish:Fri, 26 May 2023 06:11 PM (IST) Updated:Fri, 26 May 2023 06:11 PM (IST)
MS Dhoni Special Moments in IPL: ऐसी दीवानगी देखी नहीं! IPL 2023 में माही के साथ घटी कुछ यादगार घटनाएं
चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, पीयूष कुमार। आईपीएल 2023 सीजन में भले ही क्रिकेटर्स ने अपना जलवा बिखेरा, लेकिन यह साल एमएस धोनी (MS Dhoni) के लिए बेहद खास रहा है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलिवदा कह चुके एमएस धोनी का यह आखिरी लीग साबित होगी या नहीं?

इस सवाल का जवाब सिर्फ धोनी के पास ही है। लेकिन, भारत के लोगों ने इस सीजन मानों उन्हें एक शानदार फेयरवेल दे दी है। दरअसल, इस सीजन चेन्नई ने जिन-जिन शहरों में मुकाबले खेले। वहां, पर सबसे ज्यादा लोग एमएस धोनी को ही चीयर करने पहुंचे।

आइए जानते हैं कि इस सीजन एम एस धोनी के साथ क्या-क्या दिलचस्प घटनाएं घटी।

जब सुनील गावस्कर ने लिया माही से ऑटोग्राफ

इस सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच के बाद जब चेपॉक में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ी मए चिदंबरम स्टेडियम का चक्कर (लैप ऑफ ऑनर) लगा रहे थे तो गावस्कर ने धोनी से उनकी शर्ट पर ऑटोग्राफ देने को कहा।

स्टार स्पोर्ट्स के शेयर किये गए वीडियो में पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा, "जब मुझे पता चला कि चेन्नई सुपरकिंग्स और महेंद्र सिंह धोनी चेपॉक में लैप ऑफ ऑनर लगाने वाले हैं तो मैंने कुछ खास करने का सोचा। यही कारण है कि मैं महेंद्र सिंह धोनी का ऑटोग्राफ लेने के लिए उनकी ओर भागा। यह चेपॉक में उसका आखिरी घरेलू मैच था।’

मैं माही के पास गया और अपने शर्ट पर उनसे ऑटोग्राफ देने का आग्रह किया। यह मेरे लिए काफी विशेष लम्हा था क्योंकि इस खिलाड़ी ने भारतीय क्रिकेट में शानदार योगदान दिया है।’

Legend #SunilGavaskar reveals why Thala Dhoni’s autograph will be ♾ treasured.

The Little Master remembers two of #TeamIndia's most iconic moments ft. @msdhoni & @therealkapildev that he will cherish forever! 💯

Tune-in to more heartfelt content at #IPLonStar. #BetterTogether pic.twitter.com/QM2ozYZTJO

— Star Sports (@StarSportsIndia) May 16, 2023

जब ऑस्कर विजेताओं ने माही से की मुलाकात 

इस सीजन चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबले से पहले चेपॉक स्टेडियम में एमएस धोनी से मिलने कुछ खास मेहमान आए थे। दरअसल माही ने ने ऑस्कर विजेता डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' में नजर आए बोम्मन और बेल्ली से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान फिल्ममेकर कार्तिकी गोंसाल्विस भी मौजूद रहीं। धोनी ने बोम्मन और बेल्ली को उनके नाम के साथ सात नंबर की जर्सी गिफ्ट की। धोनी ने ऑस्कर अवॉर्ड के साथ तस्वीर भी खिंचवाई। धोनी के साथ उनकी बेटी जीवा भी मौजूद रहीं।

View this post on Instagram

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl)

जब धोनी बने सुपरहीरो

इस सीजन भारत के मशहूर बिजनसमैन आनंद महिंद्रा ने IPL मैच का एक क्लिप पोस्ट किया। इस क्लिप में महेंद्र सिंह धोनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते नजर आ रहे हैं।

बिजनेसमैन ने कैप्शन में लिखा,"मुझे लगता है कि चेन्नई आईपीएल को अब एक Cape (गर्दन से बंधा कपड़ा) को एमएस धोनी की स्पेशल यूनिफॉर्म का हिस्सा बनाना चाहिए। हम बिना उसके एक सुपरहीरो की जाने की उम्मीद कैसे कर सकते हैं? क्या प्रपोज्ड (प्रस्तावित) Cape डिजाइनों के साथ कोई मीम्स बन सकती है?"

आनंद महिंद्र के इस ट्वीट के बाद कई यूजर्स ने अपनी क्रिएटिविटी दिखाकर धोनी की कुछ तस्वीरें साझा की।

पायलट की माही से विनती 

इस सीजन के दौरान के जब चेन्नई टीम मुंबई के लिए रवाना हुई तो जिस फ्लाइट से चेन्नई टीम रवाना हो रही थी, उस फ्लाइट के पायलट ने इस बात की खुशी जाहिर की कि उनकी फ्लाइट में एमएस धोनी यात्रा कर रहे हैं। पायलट ने खुशी जाहिर करते हुए धोनी से एक निवदेन भी किया। पायलट ने निवेदन किया कि वो फिलहाल सीएसके के कप्तान बने रहें।

Was on the same flight with thala and csk team and the pilot was a big fan of csk #mycaptain #CSK #yellove #dhoni #thala pic.twitter.com/MV5UPnYOFf

— one has no name 💙 (@namenotfound92) April 6, 2023

बता दें कि एमएस धोनी की अगुवाई चेन्नई सुपरकिंग्स 10वीं बार 28 मई को फाइनल खेलने वाली है।

chat bot
आपका साथी