CSK vs LSG: Marcus Stoinis ने चेन्‍नई के खिलाफ आजमाया एमएस धोनी का 'विजयी मंत्र', IPL इतिहास में बना दिया धांसू रिकॉर्ड

मार्कस स्‍टोइनिस ने बताया कि एमएस धोनी ने एक समय उन्‍हें जीत का मंत्र बताया था। स्‍टोइनिस ने धोनी का मंत्र उन्‍हीं की टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ आजमाया और मंगलवार को चेपॉक स्‍टेडियम में नाबाद 124 रन की पारी खेलकर लखनऊ सुपरजायंट्स को यादगार जीत दिलाई। मार्कस स्‍टोइनिस ने केवल 63 गेंदों में 13 चौके और छह छक्‍के की मदद से शतकीय पारी खेली।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Publish:Wed, 24 Apr 2024 12:57 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2024 12:57 PM (IST)
CSK vs LSG: Marcus Stoinis ने चेन्‍नई के खिलाफ आजमाया एमएस धोनी का 'विजयी मंत्र', IPL इतिहास में बना दिया धांसू रिकॉर्ड
मार्कस स्‍टोइनिस ने सीएसके के खिलाफ नाबाद 124 रन की पारी खेली

HighLights

  • मार्कस स्‍टोइनिस ने एमएस धोनी के विजयी मंत्र का खुलासा किया
  • स्‍टोइनिस ने सीएसके के खिलाफ मैच विजयी नाबाद शतक जमाया
  • लखनऊ ने सीएसके को चेपॉक स्‍टेडियम में 6 विकेट से मात दी

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। मार्कस स्‍टोइनिस ने मंगलवार को आईपीएल 2024 के 39वें मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ मैच विजयी पारी खेलने के बाद एमएस धोनी द्वारा दी गई सलाह का खुलासा किया। स्‍टोइनिस ने शतक जमाकर लखनऊ सुपरजायंट्स को 6 विकेट की यादगार जीत दिलाई। चेन्‍नई का किला लखनऊ की टीम ढहाने में कामयाब रही, जिसने मौजूदा टूर्नामेंट में लगातार दूसरी बार सीएसके को मात दी।

लखनऊ सुपरजायंट्स ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक स्‍पेशल वीडियो शेयर किया, जिसमें स्‍टोइनिस ने बताया कि एमएस धोनी ने उन्‍हें क्‍या सलाह दी थी। स्‍टोइनिस ने ध्‍यान दिलाया कि 5 बार के आईपीएल विजेता कप्‍तान एमएस धोनी ने उन्‍हें क्‍या विजयी मंत्र दिया। धोनी के प्रेरणादायी शब्‍द थे कि स्थिति के मुताबिक किसी को खुद को बदलने की जरुरत नहीं है। स्‍टोइनिस ने समझा कि यह मानसिकता किस तरह धोनी के पक्ष में काम करती है और यही कारण है कि वो सबसे आगे हैं।

यह भी पढ़ें: Marcus Stoinis ने IPL इतिहास में बनाया बहुत बड़ा रिकॉर्ड, वीरेंद्र सहवाग-संजू सैमसन को पीछे छोड़ा

एलएसजी ने पोस्‍ट पर लिखा, ''एमएस ने कहा और एमएस ने सुना।'' स्‍टोइनिस वीडियो में कहते हुए दिखे, ''एमएस धोनी ने यह एक बात मुझे कही थी। उन्‍होंने कहा कि बड़े मैचों में सभी सोचते हैं कि मुझे कुछ अतिरिक्‍त करना है। मुझे कुछ अलग करना है। उनका मंत्र और अगर वो क्रीज पर हैं तो कैसे खुद से बात करते हैं। वो डटे रहते हैं और सभी लोग बदल जाते हैं। धोनी कहते हैं कि यहां केवल एक बात नहीं बदलेगी और यही बात उन्‍हें सभी से आगे रखती है।''

MS spoke, and MS listened 🫶 pic.twitter.com/stk7k93ci1— Lucknow Super Giants (@LucknowIPL) April 24, 2024

स्‍टोइनिस ने मचाया धमाल

मार्कस स्‍टोइनिस ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ मैच विजयी पारी खेलकर इतिहास रच दिया। स्‍टोइनिस आईपीएल इतिहास में लक्ष्‍य का सफल पीछा करते हुए सबसे बड़ा व्‍यक्तिगत स्‍कोर बनाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं। स्‍टोइनिस ने इस मामले में पॉल वॉलथाटी और वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्‍गजों को पीछे छोड़ा। स्‍टोइनिस ने 13 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ते हुए नया कीर्तिमान स्‍थापित किया।

लखनऊ ने चेन्‍नई को दिया झटका

चेन्‍नई के किले में सेंध लगाकर लखनऊ सुपरजायंट्स ने प्‍वाइंट्स टेबल में चौथा स्‍थान हासिल किया। केएल राहुल के नेतृत्‍व वाली लखनऊ सुपरजायंट्स की यह आठ मैचों में पांचवीं जीत रही। वहीं, रुतुराज गायकवाड़ के नेतृत्‍व वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की यह आठ मैचों में चौथी शिकस्‍त रही और वो प्‍वाइंट्स टेबल में टॉप-4 से बाहर होकर पांचवें स्‍थान पर काबिज है।

यह भी पढ़ें: Marcus Stoinis के सामने फेल माही का हर दांव; चेपॉक में चेज हुआ सबसे बड़ा टोटल, लखनऊ ने चेन्नई को घर में घुसकर चटाई धूल

chat bot
आपका साथी