IPL 2019 RCB vs SRH: हेटमायर ने मारा ऐसा शॉट कि सामने वाले बल्लेबाज का बैट ही उड़ गया

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेले गए मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि नॉन स्ट्राइकर बल्लेबाज का बैट हवा में उड़ गया।

By Rajat SinghEdited By: Publish:Sun, 05 May 2019 03:29 PM (IST) Updated:Sun, 05 May 2019 03:36 PM (IST)
IPL 2019 RCB vs SRH: हेटमायर ने मारा ऐसा शॉट कि सामने वाले बल्लेबाज का बैट ही उड़ गया
IPL 2019 RCB vs SRH: हेटमायर ने मारा ऐसा शॉट कि सामने वाले बल्लेबाज का बैट ही उड़ गया

नई दिल्ली, जेएनएन। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेले गए मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि नॉन स्ट्राइकर बल्लेबाज का बैट हवा में उड़ गया। बैंगलोर की पारी में शिमरोन हेटमायर ने ऐसा शॉट लगाया कि सामने वाले बल्लेबाज का बैट उछल कर दूर जा गिरा। बता दें कि आइपीएल (IPL) के 54वें मैच में बैंगलोर ने हैदराबाद को हरा दिया। इस हार के साथ हैदराबाद के लिए प्लेऑफ की राह और भी कठिन हो गई।

क्या था मामला
बैंगलोर की पारी के दौरान पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर शिमरोन हेटमायर ने राशिद खान की गेंद को तेजी से हिट किया। गेंद सीधे नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े गुरकीरत सिंह के बल्ले से जा टकराई। गेंद इतनी तेजी से टकराई कि गुरकीरत का बल्ला हवा में उछल गया। हालांकि, गुरकीरत ने बल्ले को गेंद की लाइन से दूर रखना चाहा, लेकिन वह ऐसा करने में नाकाम रहे। इस शॉट के बाद दोनों ही खिलाड़ी हंसते नजर आए। ऐसा अक्सर देखा गया है, जब बैंटिग कर रहे खिलाड़ी का बल्ला हवा में चला गया हो। यह घटना अपने आप में अनोखी घटना है।

BOOM! Smack - Bat in the Air https://t.co/Sf8veErWLT

— Rajat Abhinay Singh (@rajatabhinay) May 5, 2019

आखिरी मैच में जीत गई बैंगलोर
इस मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने कप्तान केन विलियमसन की तेजतर्रार फिफ्टी के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 175 रन बनाए। उधर, 176 रन के लक्ष्य को आरसीबी ने 19.2 ओवर में 4 विकेट रहते हासिल कर लिया। बैंगलोर की इस जीत में हेटमायर और गुरकीरत ने बड़ा योगदान दिया। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी