IPL 2019: दिल्ली के बल्लेबाजों को प्रदर्शन सुधारना होगा

दिल्ली कैपिटल के खिलाफ रविवार को मुकाबले की तैयारी के वक्त भी आरसीबी के गेंदबाजों के दिमाग में आंद्रे रसेल का डर होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 06 Apr 2019 08:07 PM (IST) Updated:Sun, 07 Apr 2019 12:25 AM (IST)
IPL 2019: दिल्ली के बल्लेबाजों को प्रदर्शन सुधारना होगा
IPL 2019: दिल्ली के बल्लेबाजों को प्रदर्शन सुधारना होगा

सुनील गावस्कर का कॉलम

दिल्ली कैपिटल के खिलाफ रविवार को मुकाबले की तैयारी के वक्त भी आरसीबी के गेंदबाजों के दिमाग में आंद्रे रसेल का डर होगा। उनके लिए अच्छी बात यह है कि दिल्ली का ध्यान अपने ही कारणों से भटका हुआ है। वे अपने बल्लेबाजों की गलतियों के बजाय पिच पर दोष मढ़ रहे हैं। उनकी गलतियों ने शानदार फॉर्म में चल रहे सनराइजर्स का काम आसान कर दिया। पुरानी कहावत है नाच ना जाने आंगन टेड़ा, दिल्ली टीम को लेकर यही मेरे दिमाग में आ रहा है। इस पर भी जब उन्होंने पांच विकेट ले लिए थे और रसेल के सामने सुपर ओवर डालने वाले रबादा अच्छी फॉर्म में थे, उन्होंने हैदराबाद को वापसी करने का मौका दे दिया। ऐसे में दिल्ली के बल्लेबाजों को अपना प्रदर्शन सुधारना होगा।

शुक्रवार के मैच में बेंगलूर की पिच बल्लेबाजी के लिए शानदार थी और दोनों टीम ने 200 से ज्यादा स्कोर बनाकर अपनी खुशी जाहिर भी की। इस मैच में भी पिच में ज्यादा बदलाव नहीं होना चाहिए और आरसीबी को उम्मीद होगी कि कोहली टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करें क्योंकि उनके गेंदबाज बड़े स्कोर को भी नहीं बचा पा रहे हैं। पिच से मिलने वाला अतिरिक्त उछाल रबादा और मॉरिस को पसंद आएगा।

जयपुर में रॉयल्स को यह पता होगा कि उन्हें कड़ी लड़ाई लड़नी होगी क्योंकि कोलकाता नाइटराइडर्स का आत्मविश्वास काफी ऊंचा होगा। रसेल ने पिछले मैच में विपक्षी के मुंह से जीत छीन ली थी। राजस्थान के खिलाडि़यों को ज्यादा सकारात्मक शुरुआत करनी होगी, खासतौर से पहले छह ओवर में। स्मिथ और स्टोक्स का बल्ला अभी तक खामोश ही रहा है, लेकिन जब वे रन बनाएंगे तो रॉयल्स एक मजबूत स्कोर बना सकती है।

केकेआर के बारे में क्या कहा जाए, उनका कभी ना हार मानने वाला जज्बा देखकर अच्छा लगता है और भले ही रसेल सबसे ज्यादा योगदान दे रहे हों लेकिन टीम में हर कोई अपना योगदान दे रहा है। दिनेश कार्तिक के नेतृत्व में यह टीम लगभग अजेय हो जाएगी अगर सुनील नरेन विकेट लेने लगें तो।

chat bot
आपका साथी