IPL 2024 में हाई स्‍कोरिंग मुकाबलों से तंंग हुए गौतम गंभीर, गुस्‍से में गेंद की कंपनी को बदलने की कर डाली मांग

आईपीएल 2024 में लगातार हाई स्कोरिंग मुकाबले खेले जा रहे हैं। मैच के दौरान जिस तरह गेंदबाजों की जमकर पिटाई हो रही है वो एक चिंता का विषय बन चुकी है। इस बात पर गौतम गंभीर ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने कहा कि आईपीएल के मैचों में सिर्फ कूकाबुरा बॉल का ही इस्तेमाल करने की ऐसी क्या मजबूरी है।

By Jagran NewsEdited By: Piyush Kumar Publish:Wed, 17 Apr 2024 01:25 PM (IST) Updated:Wed, 17 Apr 2024 01:27 PM (IST)
IPL 2024  में हाई स्‍कोरिंग मुकाबलों से तंंग हुए गौतम गंभीर, गुस्‍से में गेंद की कंपनी को बदलने की कर डाली मांग
IPL 2024: केकेआर के मेंटर गौतम गंभीर ने हाई स्कोरिंग मैच पर चिंता जाहिर की।(फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

HighLights

  • गौतम गंभीर ने आईपीएल में ड्यूक बॉल के यूज की वकालत की
  • हमें बैट और बॉल के बीच अधिक संतुलन बनाने की जरूरत: हर्षा भोगले

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। IPL 2024। आईपीएल 2024 में कई हाई स्कोरिंग मैच हो चुके हैं। इस सीजन गेंदबाजों की खूब पिटाई हो रही है। कुछ दिनों पहले सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के मुकाबले में 549 रन बने थे। इस मैच में 38 छक्के समेत 81 बाउंड्री लगे। वहीं, मंगलवार को केकेआर बनाम राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला भी दोनों टीमों की ओर से 200 से अधिक रन बने।

गौतम गंभीर ने आईपीएल में ड्यूक बॉल के यूज की वकालत की

गेंदबाजों के लिए सबसे बड़ी समस्या यह है कि ना तो पिच से उन्हें कोई मदद मिलती है और ना ही 20 ओवर में गेंद मूव करती है। सपाट पिच और गेंद में कोई हलचल न होने की वजह से इस सीजन गेंदबाजों की जबरदस्त पिटाई हो रही है।

इसी बीच कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर गौतम गंभीर ने गेंद की क्रिकेट गेंद बनाने वाली कंपनी को बदलने की जरूरत है। बता दें कि इस समय कूकाबुरा कंपनी की गेंद से आईपीएल मैच खेले जा रहे हैं। उन्होंने कूकाबूरा की जगह ड्यूक कंपनी की बॉल को आईपीएल में इस्तेमाल किए जाने की वकालत की है।

एक पॉडकास्ट में हिस्सा लेते हुए गौतम गंभीर ने कहा, अगर कोई कंपनी 50 ओवर तक चलने वाली बॉल को मैन्यूफैक्चर नहीं कर सकती, तो उसे कंपनी की जगह किसी और कंपनी की गेंद से खेलने की जरूरत है। आईपीएल के मैचों में सिर्फ कूकाबुरा बॉल का ही इस्तेमाल करने की ऐसी क्या मजबूरी है।

हर्षा भोगले ने भी रखी अपनी बात

बता दें कि कमेंटेटर हर्षा भोगले ने भी गौतम गंभीर की बात पर सहमति जाहिर की है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उन्होंने लिखा,हमें बैट और बॉल के बीच अधिक संतुलन बनाने की जरूरत है। ऐसी स्थिति में जहां पिच गेंदबाजों की मदद नहीं कर रही हैं। गेंद को हवा में अधिक स्विंग करनी चाहिए। ड्यूक गेंद के बारे में क्या ख्याल है।"

यह भी पढ़ें: KKR vs RR: 'उतार-चढ़ाव भरी भावनाएं...', Shreyas Iyer ने रोमांचक मैच गंवाने के बाद दिया ऐसा रिएक्‍शन

chat bot
आपका साथी