IPL Final 2023: IPL के इतिहास में पहली बार होगा ये कारनामा, बारिश के चलते अब ऐसे होगा विजेता टीम का फैसला

CSK vs GT IPL 2023 Final Reserve Day आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में 28 मई की रात जमकर बरसात हुई जिसके चलते चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच अब खिताबी मैच रिजर्व-डे पर खेला जाएगा। इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में यह कारनामा पहली बार होगा।

By Shubham MishraEdited By: Publish:Mon, 29 May 2023 05:00 AM (IST) Updated:Mon, 29 May 2023 04:06 PM (IST)
IPL Final 2023: IPL के इतिहास में पहली बार होगा ये कारनामा, बारिश के चलते अब ऐसे होगा विजेता टीम का फैसला
CSK vs GT IPL 2023 Final Reserve Day

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में 28 मई की रात आईपीएल 2023 के फाइनल में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। रविवार की रात अहमदाबाद में इंद्र देव जमकर बरसे और खिलाड़ियों को मैदान पर उतरने का मौका नहीं मिला। चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खिताबी मुकाबला अब रिजर्व-डे यानी 29 मई को खेला जाएगा।

IPL के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा

आईपीएल के इतिहास में यह पहला मौका होगा, जब टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला रिजर्व-डे को खेला जाएगा। इससे पहले इंडियन प्रीमियर लीग में कभी भी चैंपियन टीम का फैसला रिजर्व-डे पर नहीं हुआ है। 28 मई को लगातार बारिश हुई और इसके चलते एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। बारिश के चलते मैदान की आउट फील्ड खराब होने की वजह से अंपायर ने फाइनल मैच को रिजर्व-डे में करवाने का फैसला लिया। 29 मई को मैच की शुरुआत शाम 7 बजकर 30 मिनट पर होगी और पूरे 40 ओवर का खेल होगा।

चेन्नई के पास सुनहरा मौका

चेन्नई सुपर किंग्स के पास पांचवीं बार आईपीएल ट्रॉफी को अपने नाम करने का सुनहरा मौका होगा। एमएस धोनी की अगुवाई में सीएसके आईपीएल के खिताब को चार बार अपने नाम कर चुकी है। इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस इकलौती ऐसी टीम है, जिन्होंने पांच बार इस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है। धोनी की येलो आर्मी अगर फाइनल में गुजरात को पटखनी देने में सफल रहती है, तो वह मुंबई के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर लेगी।

खास क्लब में शामिल हो जाएंगे हार्दिक

हार्दिक पांड्या के पास एमएस धोनी और रोहित शर्मा के खास क्लब में शामिल होने का सुनहरा मौका होगा। फाइनल में अगर हार्दिक गुजरात को लगातार दूसरे साल आईपीएल का खिताब दिलाने में सफल रहते हैं, तो वह यह कारनामा करने वाले तीसरे कप्तान बन जाएंगे। इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सिर्फ धोनी और रोहित की अपने टाइटल को डिफेंड कर सके हैं। इसके साथ ही हार्दिक के पास गौतम गंभीर के रिकॉर्ड की बराबरी करने का भी मौका होगा। दरअसल, धोनी और रोहित के बाद आईपीएल में दो ट्रॉफी जीतने का कारनामा गंभीर ने किया है।

chat bot
आपका साथी